बिहार उपचुनाव: कांग्रेस-राजद में खींची तलवारें, कन्हैया कुमार को लेकर दोनों दलों में घमासान

पटना: बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले महागठबंधन में बवाल मचा हुआ है. राजद पर भड़की कांग्रेस ने भी अब दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने राजद को अल्टीमेटम भी दे दिया है कि यदि राजद 24 घंटे के भीतर कुशेश्वरस्थान सीट से अपने प्रत्याशी का नाम वापस नहीं लेती है, तो कल ही कांग्रेस दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी. 

कांग्रेस ने कहा है कि राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया, जिसके मद्देनज़र अब पार्टी दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. बिहार कांग्रेस में इस बात पर सहमती बन सकी है. इसका प्रस्ताव दिल्ली में हाईकमान सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा जा चुका है. पार्टी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. जानकारों के मुताबिक, कन्‍हैया कुमार के कांग्रेस में आने की वजह से राजद और कांग्रेस के रिस्तों में खटास आ गई है. कन्हैया के कांग्रेस में आने के बाद से अचानक सहजता समाप्त हो गई है.

बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने उत्तराधिकारी तेजस्‍वी यादव के रास्ते में कोई बाधा नहीं चाहते हैं. बीते लोकसभा चुनाव में भी राजद ने कन्हैया कुमार के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारकर यही संदेश दिया था. अब कन्हैया के कांग्रेस में आ जाने का असर राजद में स्पष्ट देखा जा रहा है.

बाबर आज़म ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

MP: 12 फीट लंबा अजगर देख मचा हड़कंप और फिर...

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -