बिहार: मोहम्मद कुरैशी के घर में फटा बम, जमींदोज़ हुआ मकान, 1 की मौत, 3 बुरी तरह घायल
बिहार: मोहम्मद कुरैशी के घर में फटा बम, जमींदोज़ हुआ मकान, 1 की मौत, 3 बुरी तरह घायल
Share:

पटना: बिहार के भागलपुर में एक मकान के अंदर तेज विस्फोट होने की घटना सामने आई है। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। जिस घर में यह विस्फोट हुआ, उसके मालिक का नाम मोहम्मद बडुल कुरैशी है। मृतक बडुल कुरैशी का बेटा है। यह ब्लास्ट इतना तेज था कि बहुत दूर तक खिड़कियों के शीशे चटक गए। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के मिल कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना शनिवार (24 जून 2023) की बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला बबरगंज थानाक्षेत्र के कसाब टोला की है। यहाँ तंग गलियों में मोहम्मद बडुल कुरैशी अपने परिवार संग रहता है। शनिवार (24 जून) को अचानक यहाँ तेज धमाका हुआ और बडुल कुरैशी का घर जमींदोज हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि आस-पास के घरों को भी काफी क्षति पहुंची। दूर घरों की खिड़कियों के शीशे तक टूट गए। साथ ही इस धमाके की गूँज 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। धमाके की आवाज सुन कर लोग बडुल के घर की ओर दौड़े तो घर में 17 वर्षीय मोहम्मद तौसीफ का शव मिला।  

वहीं, इस ब्लास्ट के कारण बडुल की बीवी नाजमा खातून बुरी तरह से जख्मी हुई हैं। इस विस्फोट की चपेट में आने से पड़ोसी मोहम्मद कलाम और एक 4 वर्षीय बच्ची भी जख्मी हो गई है। गंभीर रूप से घायल इन तीनों को स्थानीय जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। वहीं, ब्लास्ट की सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुँची पुलिस ने घर को सील करते हुए पड़ताल शुरू कर दी। विस्फोट के प्रकार का अभी तक पता नहीं चल सका है। कुछ लोग इसे बारूद का विस्फोट बता रहे हैं, जबकि कई लोग इसको सिलेंडर से हुआ धमाका मान रहे है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, धमाके की आवाज सुन कर महिलाएँ घरों से बाहर निकल आईं। धमाके के बाद मोहल्ले की महिलाओं ने छाती पीटते हुए कहा कि, “या अल्लाह ये सिलिंडर विस्फोट नहीं है, बम फटा है।' वहीं बेटे के शव पर रोते हुए मुहम्मद बडुल कुरैशी ने भी इसे बम धमाका बताया है। विस्फोट के वक़्त बडुल कुरैशी कहीं बाहर थे। बडुल कुरैशी का आरोप है कि किसी ने उनके घर के पास बम धमाका किया है।

'कांग्रेस ने खुद भिंडरावाले को भेजकर पैदा किया खालिस्तान मुद्दा, क्योंकि..', पूर्व RA&W अफसर GBS सिद्धू ने खोला चौंकाने वाला राज़

आखिर इंदिरा गांधी के 'इमरजेंसी' लगाने के पीछे कारण क्या था ? खुशवंत सिंह की किताब में है हर सवाल का जवाब

भारत से चोरी गईं 100+ प्राचीन कलाकृतियां लौटाएगा अमेरिका, पीएम मोदी को बाइडेन ने दिया आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -