बिहार: जहरीली शराब से 27 की मौत ! लगातार इफ्तार पार्टियों में व्यस्त हैं सीएम नितीश कुमार
बिहार: जहरीली शराब से 27 की मौत ! लगातार इफ्तार पार्टियों में व्यस्त हैं सीएम नितीश कुमार
Share:

पटना: बिहार के पूर्वी चम्पारण में ज़हरीली शराब की वजह से हुई मौतों को लेकर कोहराम मचा हुआ है। वहीं, इन स्थितियों के बीच भी सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर से इफ्तार पार्टी में व्यंजनों का आनंद लेते नज़र आए हैं।  सीएम नीतीश कुमार इस बार पूर्व सीएम जीतन राम माँझी के आवास पर रखी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। बता दें कि, माँझी की पार्टी HAM भी महागठबंधन की सरकार का हिस्सा है।  इससे पहले नितीश खुद, कम आवास में इफ्तार पार्टी दे चुके हैं, फिर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे और अब वे मांझी के घर पहुंचे हैं। 

 

वहीं, इन इफ्तार पार्टियों के बीच बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में मातम पसरा हुआ है। यहाँ  ज़हरीली शराब से अब तक 27 लोगों की जान जा  चुकी है, वहीं 6 की आँखों की रोशनी चली गई है। जिले के 5 विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई घटनाओं में 2 दिन के अंदर इतनी मौतें हुई हैं। उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये कह कर पल्ला झाड़ लिया कि किसी को इस प्रकार का गलत काम नहीं किया जाता, इसके लिए समझाया जाता है। बिहार पुलिस का कहना है कि 400 स्थानों पर छापेमारी कर के 60 शराब तस्करों को अरेस्ट किया गया है।

हालाँकि, पुलिस-प्रशासन ज़हरीली शराब से 14 मौतों की ही बात कह रहा है। इस मामले में अब तक 2 ASI और 9 चौकीदारों को ससपेंड किया जा चुका है। जिले में अब तक 5 FIR दर्ज की गई। तुरकौलिया और रघुनाथपुर में 13, हरसिद्धि में 6, पहाड़पुर में 5 और सुगौली में 3 लोगों की मौत हुई हैं। आशंका है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। 

वहीं, विपक्षी दल भाजपा ने इन घटनाओं को लेकर राज्य की नितीश सरकार पर हमला बोला है। पश्चिम चम्पारण से सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने मिस्र के फराओ से सीएम नीतीश की तुलना करते हुए कहा कि तब शासक की गलती से 2000 लोगों की मौत हुई थी, आज बिहार में लोग अचानक मर रहे हैं और वजह का पता नहीं चल पा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम नीतीश ने ’पुलिस माफिया गठजोड़ाइटिस’ नामक नई बीमारी का अविष्कार किया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से इस प्रकरण की जाँच कराए जाने की माँग की है।

जब अतीक अहमद ने बचाई थी मनमोहन सरकार! जेल से निकलकर संसद में डाला था वोट

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में गोलीबारी करने वाला आरोपी गिरफ्तार ! 4 जवानों की हुई थी मौत

पंजाब: भाजपा SC मोर्चा के नेता बलविंदर गिल को घर के बाहर गोलियों से भूना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -