चार धाम यात्रा पर आया बड़ा अपडेट, IMD ने जारी किया अलर्ट
चार धाम यात्रा पर आया बड़ा अपडेट, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

देहरादून: देश के मैदानी क्षेत्रों में पारा चढ़ने के साथ ही लोगों ने पर्वतीय क्षेत्रों की तरफ रुख करना आरम्भ कर दिया है। केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री समेत उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 पर भी भारी आंकड़े में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। IMD की तरफ से उत्तराखंउ मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश, दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत देश के अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड चार धाम यात्र पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के बड़ा अपडेट सामने आया है। तीर्थ यात्रियों की अपील की है कि उत्तराखंड चार धाम यात्रा समेत पर्वतीय जिलों में जाने से पहले मौसम अपडेट अवश्य लें। मौसम विभाग की तरफ से उत्तराखंउ मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में 11 जून से से मौसम बिगड़ने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के तमाम जिलों के ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के कई शहरों में 11 से 14 जून तक ओलावृष्टि, झक्कड़ चलने की चेतावनी जारी की है।

उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, यूएसएनगर, नैनीताल इलाकों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि एवं झक्कड़ 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चलने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह के अनुसार, 11, 12, 13 और 14 जून को इसी प्रकार का मौसम उत्तराखंड में रहने वाला है। ओलावृष्टि और वर्षा से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं झक्कड से लोगों एवं फसलों को नुकसान की आशंका है। इसके लिए जिलों को अलर्ट जारी किया गया है।

मुस्लिम युवक ने खुद को बताया शिव-पार्वती का बेटा, कहा- 'मैं बजरंग बली हूँ...'

कोटा OBC का, फायदा 91 फीसद मुस्लिमों को..! बंगाल में आरक्षण और तुष्टिकरण पर बड़ा खेला

जोधपुर में टैंकर और कार में भीषण भिड़ंत, दो महिलाओं सहित 4 की दर्दनाक मौत, 7 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -