मुस्लिम युवक ने खुद को बताया शिव-पार्वती का बेटा, कहा- 'मैं बजरंग बली हूँ...'
मुस्लिम युवक ने खुद को बताया शिव-पार्वती का बेटा, कहा- 'मैं बजरंग बली हूँ...'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ मेजा का एक 20 वर्षीय मुस्लिम युवक मानता है कि भगवान शिव और पार्वती उनके माता-पिता हैं। वह अपने घर में भी महादेव की आराधना करने लगा। एसआरएन में मानसिक रोग विभाग के चिकित्सकों का कहना है कि युवक का उपचार मूड सेवलाइजर, सोडियम वेलप्रेट, एंटी साइकैट्रिक एवं ओलेंजापीन आदि दवाओं से किया जा रहा है।

मऊआइमा का एक 19 वर्षीय मुस्लिम शख्स स्वयं को बजरंगबली बोलता है। कहता है, मैंने प्रभु श्रीराम की सहायता की थी। लगभग डेढ़ वर्ष पहले वह युवक मंदिर की दहलीज पर पहुंचकर मत्था टेकने लगा तो लोगों को अचरज हुआ। उसका उपचार आज भी स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के मानसिक रोग विभाग में चल रहा है।

कॉल्विन चिकित्सालय के मनोचिकित्सक, डॉ. राकेश पासवान ने कहा कि विहैब्रल एडिक्शन के शिकार लोगों के दिमाग में अच्छे-बुरे, उचित-अनुचित का ख्याल नहीं रहता। ऐसे लोगों को कुछ लोग नशा एवं दूसरे प्रलोभन देकर गलत फायदा उठाते हैं। ऑनलाइन गेमिंग के आने वाले मामलों में भी मानसिक विकार की शिकायत प्राप्त हो रही है। SRN चिकित्सालय के मानसिग रोग विभाग के डॉ. अभिनव टंडन ने कहा कि पोलर मूड डिसऑर्डर गंभीर नशे के आदी लोगों में उभरकर सामने आती है। भांग, गांजा एवं अल्कोहल का अधिक सेवन करने और प्रतिकूल हालातों में कुछ लोगों के ब्रेन स्ट्रेम में डोपामीन न्यूरो ट्रांसमीटर बढ़ जाता है जिससे वे अवांछित हरकतें करने लगते हैं।

अपनी ही 2 वर्षीय मासूम बेटी को पिता ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट, चौंका देगी वजह

कोटा OBC का, फायदा 91 फीसद मुस्लिमों को..! बंगाल में आरक्षण और तुष्टिकरण पर बड़ा खेला

घर से बुलाकर दुकानदार पर अचानक बदमाशों ने की ताबड़तोड़ गोलीबारी, इलाके में फैली सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -