देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, बोले- 'नवाब मलिक ने ये जमीन हसीना पारकर के जरिए हथियाई'
देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, बोले- 'नवाब मलिक ने ये जमीन हसीना पारकर के जरिए हथियाई'
Share:

मुंबई: बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकर के मंत्री नवाब मलिक पर हुई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्यवाही को उचित ठहराया. उन्होंने इल्जाम लगाया कि नवाब मलिक ने मुंबई धमाके के अपराधी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के माध्यम से करोड़ों की जमीन कम दामों में खरीदी थी. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार, जमीन की मालिक रही महिला ने प्रवर्तन निदेशालय को बयान देकर यह कहा कि उसे एक भी रुपया नहीं दिया गया. उसको डरा धमकाकर एक अलग पॉवर ऑफ अटॉर्नी तैयार करके जमीन हथियाई गई. इसमें अहम बात यह है कि जमीन हथियाने वालों में मुंबई बम हादसे का अपराधी शाहवली खान है तथा दूसरा हसीना पारकर का फ्रंटमैन सलीम पटेल है. 

वही भाजपा नेता फडणवीस का इल्जाम है कि हसीना पारकर एवं उनके लोगों के जरिए भगोड़ा देश का शत्रु दाऊद इब्राहिम टेरर फंडिंग करता था. इस मामले की तहकीकात करने पर जब कुछ कड़ियां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) तथा प्रवर्तन निदेशालय को मिलीं, तो दाऊद इब्राहिम के भाई इब्राहिम कासकर को अरेस्ट किया गया. इस मामले को प्रमाणित करते हुए जांच एजेंसियों ने लगभग 9 स्थानों पर छापे मारे तथा जुटाए गए सारे तथ्य आज अदालत में पेश किए गए.

साथ ही फडणवीस ने कहा, हजारों करोड़ की जमीन सिर्फ 30 लाख रुपए में खरीद ली गई. मगर ये भी रुपया जमीन के मूल मालिकों के पास नहीं पहुंच पाया. उन्होंने कहा कि जमीन की खरीद फरोख्त में 55 लाख रुपए हसीना पारकर को मिले, जो दाऊद का रियल स्टेट का पूरा काम संभाल रही थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवाब मलिक के जमीन खरीदने के पश्चात् मुंबई तीन हमले हुए. इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि यह रुपया दाऊद के पास गया तथा उसने भारत में बम धमाकों में इस धन का उपयोग किया. यह सारी चीजें कोर्ट के सामने प्रवर्तन निदेशालय ने रखी हैं. यही नहीं, जांच एजेंसी ने मुंबई जेल के भीतर जाकर बम धमाके के अपराधी का बयान भी लिया है, जिसमें उसने इन सारी बातों को माना है. साथ ही साथ गवाहों ने भी इसकी पुष्टि की है. इसलिए शायद ये सारे तथ्य सामने आने के पश्चात् अदालत ने मंत्री नवाब मलिक को 3 मार्च तक हिरासत में भेजा है. 

राजस्थान में बहाल होगी 'पुरानी पेंशन स्कीम', सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐलान

कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात

नवाब मलिक को घर से ले गई ED, भड़की NCP-शिवसेना ने दे डाली ये धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -