कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात
कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात
Share:

ग्वालियर: MP में ग्वालियर के हुरावली में शहीद की मूर्ति के लोकार्पण कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की खूब प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि आज इंदौर, जबलपुर, उज्जैन जैसे संभागों से ग्वालियर पीछे है. उन्होंने बताया कि मुझे आशा और उम्मीद है कि आने वाले वक़्त में ग्वालियर का वैभव एवं गौरव फिर से लौटेगा. सिंधिया की कोशिश से ग्वालियर राज्य में सबसे अव्वल शहर के तौर पर जाना जाएगा.

वही आज कारगिल शहीद नरेंद्र सिंह राणा की मूर्ति का केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अनावरण किया. सिंधिया ने हुरावली तिराहे पर स्थापित शहीद राणा की मूर्ति का अनावरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. शहीद राणा की पत्नी यशोदा राणा का भी केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने सम्मान किया. इस के चलते समारोह में मंच से कांग्रेस विधायक ने सिंधिया की खूब प्रशंसा की. कांग्रेस MLA पूर्व में भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित थे. सिकरवार इस वक़्त कांग्रेस से ग्वालियर पूर्व विधानसभा से MLA हैं.

गौरतलब है कि नरेंद्र सिंह राणा की पत्नी यशोदा ग्वालियर के मुरार उपनगर मौजूद घोसीपुरा क्षेत्र में रहती हैं. यहां शहीद सूबेदार नरेंद्र सिंह राणा का 12 दिंसबर 1955 को जन्म हुआ था. उनके तीन बेटे हैं. दो अब बाहर रहते हैं तथा एक बेटा अपनी मां के साथ रहता है. कारगिल युद्ध में विजय हासिल होने के पश्चात् भी वहां गोलीबारी के मामले होते रहते थे. 6 अगस्त 1999 को शत्रुओं से लड़ते हुए सूबेदार नरेंद्र सिंह राणा शहीद हो गए थे.

नवाब मलिक को घर से ले गई ED, भड़की NCP-शिवसेना ने दे डाली ये धमकी

सरकार ने प्रतिबंधित संगठन SFJ से जुड़े ऐप्स, सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का आदेश दिया

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -