राजस्थान में बहाल होगी 'पुरानी पेंशन स्कीम', सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐलान
राजस्थान में बहाल होगी 'पुरानी पेंशन स्कीम', सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐलान
Share:

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने आज बुधवार को राज्य का बजट (rajasthan budget 2022) पेश किया. इसमें पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की भी घोषणा की गई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी ये बड़ा मुद्दा बना हुआ है. अब बजट 2022 में सीएम अशोक गहलोत ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का ऐलान किया है. 1 जनवरी 2004 और उसके बाद नियुक्त कर्मियों के लिए पहले की तरह पेंशन का ऐलान किया गया है.

इस संबंध में सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए भी जानकारी दी है. अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'हम सभी जानते हैं सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भविष्य के प्रति सुरक्षित महसूस करें तभी वे सेवाकाल में सुशासन के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं. अतः 1 जनवरी 2004 और उसके पश्चात नियुक्त हुए समस्त कार्मिकों के लिए मैं आगामी वर्ष से पूर्व पेंशन योजना लागू करने की घोषणा करता हूं.'

पुरानी पेंशन स्कीम के बारे में टैक्स एंड इंवेस्टमेंट एक्सपर्ट बलवंत जैन बताते हुए कहते हैं कि 2004 से पहले गवर्नमेंट जॉब ज्वाइन करने वालों को सेवानिवृत्ति के बाद एक Defined Pension मिलती थी. यह पेंशन उनकी सेवा की अवधि के बेस पर नहीं बल्कि रिटायरमेंट के वक़्त कर्मचारी के वेतन पर निर्भर करती थी. इस स्कीम के तहत रिटायर्ड कर्मचारी की मौत के बाद उसके परिवार वालों को भी पेंशन सुविधा का फायदा मिलता था.

कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात

नवाब मलिक को घर से ले गई ED, भड़की NCP-शिवसेना ने दे डाली ये धमकी

सरकार ने प्रतिबंधित संगठन SFJ से जुड़े ऐप्स, सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का आदेश दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -