शिरडी वाले साईं बाबा के भक्तों के लिए आई बड़ी खबर, जाने से पहले जरूर पढ़ लें
शिरडी वाले साईं बाबा के भक्तों के लिए आई बड़ी खबर, जाने से पहले जरूर पढ़ लें
Share:

अहमदनगर: अगर आप शिरडी वाले साईं बाबा के भक्त हैं तथा दर्शन के लिए जाने की योजना बना रहे हैं तो ये आपके लिए काम की खबर है। शिरडी साईं बाबा मंदिर के समीप स्थित श्री द्वारकमाई मंदिर के कपाट अब रात भर खुले रहेंगे। साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी के CEO राहुल जाधव ने बृहस्पतिवार को यह खबर दी। उन्होंने कहा कि 1 जून की रात से ही यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्री द्वारकामाई सभामंडपम अब रात भर खुला रहा करेगा। इससे श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए प्रतीक्षा नहीं करना होगा। 

लाखों श्रद्धालु साईं बाबा की समाधि पर दर्शन के लिए श्री क्षेत्र शिरडी आते हैं। इस जगह पर आने के पश्चात् साईं भक्त द्वारकामाई एवं गुरुस्थान पर भी जाते हैं। साईं बाबा ने अपनी जिंदगी का अधिकतर समय द्वारकामाई में ही गुजारा था। इसी जगह पर साईं बाबा ने अपने अनुयायियों को त्रिसूत्र दिए थे। इन त्रिसूत्रों में खाने का दाम, मरीज की सेवा एवं ज्ञान को बांटना सम्मिलित था। कहा जाता है कि यहीं पर साईं बाबा ने अपनी लीला दिखाई थी। साईं भक्तों की लंबे वक़्त से मांग थी कि द्वारकमाई को पूरे वक़्त खोलना चाहिए जिससे सरलता से दर्शन किए जा सकें। 

वही इसी को लेकर हाल ही में हुई साईं ट्रस्ट की मीटिंग में निर्णय लिया गया कि द्वारकमाई मंदिर को रात भर खोला जाएगा। गौरतलब है कि प्रतिदिन लाखों के आंकड़े में लोग साईं दर्शन के लिए शिरडी पहुंचते रहे हैं। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी साईं मंदिर के चलते ही ख़बरों में रहता है। 

मोबाइल ने ली युवक की जान, चौंकाने वाला है मामला

दमोह के स्कूल पर मंच से भड़के CM शिवराज, बोले- 'मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी'

ओडिशा रेल हादसा: पप्पू यादव बोले- मृतक बिहारियों को मुआवज़ा दे बिहार सरकार, केंद्र पर भी साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -