दमोह के स्कूल पर मंच से भड़के CM शिवराज, बोले- 'मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी'
दमोह के स्कूल पर मंच से भड़के CM शिवराज, बोले- 'मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी'
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में गंगा जमुना विद्यालय ड्रेसकोड में हिजाब के मामले पर शिवराज सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। सीएम शिवराज ने कलेक्टर को टीम बनाकर जांच का आदेश दिया थे। तत्पश्चात, शुक्रवार देर शाम विद्यालय की मान्यता रद्द कर दी गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद पूरे मामले पर नजर बनाये हुए थे। स्कूल के खिलाफ एक्शन होने के पश्चात् सीएम ने आज एक जनसभा में मंच से पूरे मामले का जिक्र किया तथा कहा ऐसा करने वालों को सख्त एक्शन की हिदायत भी दे डाली। 

सीएम शिवराज ने कहा कि दमोह के एक विद्यालय में लड़कियों को हिजाब के जैसा कुछ बांध के आने के लिए कहा गया। विद्यालय में वो कविता और दुआ पढाई जा रही थी जिसने भारत के विभाजन करवाए। सीएम शिवराज ने कहा, ''मैं सावधान करना चाहता हूं मध्य प्रदेश की धरती पर ऐसी हरकतें नहीं चलेंगी। जो शिक्षा नीति बनी है सिर्फ वही लागू होगी उसके अतिरिक्त कोई दूसरी नीति और दूसरे तरीके अपनाएगा, लड़कियों के लिए हिजाब और स्कार्फ के नियम बनाएगा वैसा स्कूल मध्य प्रदेश बंद कर दिया जाएगा। फिर चाहे कान्वेंट हो या मदरसा या फिर कोई अन्य स्कूल।" 

सीएम शिवराज ने कहा कि सूबे में बीजेपी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी। उन्होंने बताया कि दमोह के गंगा जमुना विद्यालय की मान्यता रद्द कर दी गई है। इस प्रकार की गतिविधियां राज्य के लिए हानिकारक हैं तथा इन पर सख्त होगा। मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दमोह के विद्यालय में कथित हिजाब के मुद्दे पर सख्त एक्शन लेकर बीजेपी एक बड़े वोटबैंक को लुभाने और संतुष्ट करने की पूरी कवायद कर रही है। जिन हिंदूवादी संगठनों ने मामले को तूल पकड़ाई, उनकी मांग थी कि विद्यालय की मान्यता रद्द हो। सरकार ने मान्यता रद्द कर दी है।

रेलवे कोच फैक्ट्री में निकली नौकरियां, 10वीं-ITI पास करें आवेदन

गंगा पर मंडराया संकट, किनारे रेत में सैकड़ों शव दिखाई देने से मचा हड़कंप

किन्नर के घर से लूटे थे 1 करोड़, अनोखे तरीके से दिया चोरी को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -