मोबाइल ने ली युवक की जान, चौंकाने वाला है मामला
मोबाइल ने ली युवक की जान, चौंकाने वाला है मामला
Share:

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कुसमी थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोविंदपुर में मोबाइल चोरी के इल्जाम में एक शख्स का आधा दर्जन व्यक्तियों ने पीट-पीटकर क़त्ल कर दिया। कहा जाता है कि लोग जब शादी कार्यक्रम में डीजे पर डांस कर रहे थे। इसी के चलते युवक ने किसी का मोबाइल ने उठा लिया था। शख्स के पास से मोबाइल बरामद होने के बाद लगभग दर्जनभर व्यक्तियों ने उसकी पिटाई की। वही मोबाइल चोरी के आरोपों पर आक्रोशित लोग युवक को खेत में गए तथा वहां उसका पीट-पीटकर क़त्ल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में कुल 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। 

मिल रही खबर के मुताबिक, कुसमी थाना इलाके के गांव नवडीहा के रहने वाले युवक अनुरंजन केरकेट्टा (22) बुधवार को अपने साथी बिजेंद्र मिंज एवं आनंद मिंज के साथ गोविंदपुर में रिश्तेदार सुरेंद्र मिंज की बेटी की शादी में सम्मिलित होने गया था। बुधवार की रात लगभग 10 बजे वधु एवं बारातियों की विदाई के पश्चात् डीजे पर गांव के युवक डांस कर रहे थे। अनुरंजन केरकेट्टा भी लड़कों के साथ डीजे पर डांस करने लगा। वहां 2 मोबाइल रखा था। इसमें से अनुरंजन केरकेट्टा ने गोविंदपुर के युवक नरेंद्र राम का मोबाइल उठा लिया। तत्पश्चात, नरेंद्र राम के साथियों ने मोबाइल की खोजबीन आरम्भ की। 

गांव के युवक विरेश बड़ा, प्रकाश चंद, विनोद बड़ा, अमृतराम, रूपदेव राम और नरेन्द्र राम सहित अन्य व्यक्तियों ने मोबाइल अनुरंजन केरकेट्टा की जेब से बरामद किया। मोबाइल मिलने के पश्चात् नशे में धुत लड़कों ने अनुरंजन केरकेट्टा को पीटना आरम्भ कर दिया। आधा दर्जन युवक उसे मारते हुए खेत की तरफ ले गए तथा मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर खूब पीटा। इसी के चलते एक युवक विरेश बड़ा ने अनुरंजन का गला दबा दिया। बाकी लड़कों ने उसके चेहरे, सीने एवं कनपटी में लात-घूसों से खूब पीटा। इससे अनुरंजन केरकेट्टा बेहोश होकर गिर गया। युवक के अचेत होते ही अपराधी मौके से फरार हो गए। 

रात में अनुरंजन केरकेट्टा की मौत हो गई। दूसरे दिन बृहस्पतिवार को प्रातः खेत में उसका शव बरामद किया गया। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को घटना की खबर दी। सूचना पर परिजन कुसमी थाने पहुंचे एवं घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। फिर बलरामपुर के एसपी डा. लाल उमेद सिंह ने बताया कि घटना की खबर प्राप्त होने पर एसडीओपी रितेश कुमार चौधरी के नेतृव में पुलिस टीम गठित कर अपराधियों की खोजबीन आरम्भ की गई। पुलिस ने बृहस्पतिवार को देर शाम आरोपी विरेश बड़ा (25), रूपदेव राम (23), प्रकाश चंद (18), विनोद बड़ा (28), अमृत राम (36), नरेन्द्र राम (32) को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की। अपराधियों के खिलाफ धारा 302, 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

रेलवे का ऐलान, इन शहरों के बीच चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेनें

मजहबी नारा लगाकर मंत्री गणेश जोशी पर लपका इमरान, पुलिस ने पकड़ा तो परिजन बोले- वो तो 'सिरफिरा' है...

रेलवे कोच फैक्ट्री में निकली नौकरियां, 10वीं-ITI पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -