ओडिशा रेल हादसा: पप्पू यादव बोले- मृतक बिहारियों को मुआवज़ा दे बिहार सरकार, केंद्र पर भी साधा निशाना
ओडिशा रेल हादसा: पप्पू यादव बोले- मृतक बिहारियों को मुआवज़ा दे बिहार सरकार, केंद्र पर भी साधा निशाना
Share:

पटना: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे में 280 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, वहीं 900 से अधिक जख्मी बताए जा रहे हैं। इस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बीच, जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा है कि हादसे में जिन बिहारियों की जान गई है। उन्हें बिहार की नितीश कुमार सरकार 4-4 लाख और केंद्र सरकार 10-10 लाख मुआवजा प्रदान करे।

रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के हाजीपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पप्पू यादव ने रेल हादसे पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने घटना पर संवेदना जताई है। साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पप्पू यादव ने कहा कि रेलवे पर निरंतर बोझ बढ़ रहा है। आम आदमी कैसे रेलवे में सुरक्षित सफर करे, इसकी गारंटी होनी चाहिए। आम आदमी की रेल यात्रा करने के लिए कोई सुविधा नहीं है, रेलवे पर बोझ लगातार बढ़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर बिहार भाजपा के विधायक संजय सिंह ओड़ीसा रेल हादसे पर बेहद भावुक नज़र आए। उन्होंने कहा है कि जो घटना हुई है, उससे हम लोग बेहद दुखी हैं। भगवान से प्रार्थना करते हैं कि मृतकों के परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। मरने वाले और उनके परिवार के प्रति मेरी तरफ से श्रद्धांजलि है। सरकार उन्हें हर संभव मदद प्रदान करे। 

बता दें कि, हादसे के बाद मौके पर भारी तादाद में रेल पुलिस पहुंचे हैं। हादसे में जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। घटनास्थल पर 200 से ज्यादा एंबुंलेंस पहुंची हैं। वहीं, 45 मोबाइल स्वास्थ्य दल को तैनात किया गया है। डॉक्टरों की 20 से अधिक टीमें घायलों को सहायता पहुंचाने में लगी हुई है। इस हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए दुख जाहिर किया है।

केंद्र सरकार को ताकत दिखाएंगे केजरीवाल, 11 जून को रामलीला मैदान में AAP की महारैली, यहाँ समझें 'अध्यादेश' विवाद !

'गद्दारों पर थूकना हिन्दू संस्कृति, मैं वीर सावरकर का भक्त..', शिंदे गुट पर थूकने को लेकर संजय राउत का बेतुका डिफेंड !

'हमारा लक्ष्य केवल भाजपा को हराना..', लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर मचे बवाल को लेकर बोले नाना पटोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -