'पांच दिवसीय कार्य' को लेकर आई बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला
'पांच दिवसीय कार्य' को लेकर आई बड़ी खबर, शिवराज सरकार ने लिया ये फैसला
Share:

भोपाल: MP के सरकारी कार्यलयों में पांच दिवसीय कार्य हफ्ते (Five Day working) जारी रहेगा. मध्यप्रदेश सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. ऑफिशियल आदेश में बताया गया है कि प्रदेश के शासकीय कार्यालयों के कार्य-दिवस हफ्ते में 5 दिवस (सोमवार से शुक्रवार) की व्यवस्था 30 जून 2022 तक प्रभावी रहेगी.

इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने कहा कि प्रदेश शासन द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम एवं बचाव के सिलसिले में पूरे राज्य के शासकीय पांच दिवसीय कार्य तय किया गया था. यह आदेश 31 मार्च तक प्रभावशील था, जिसे 30 जून 2022 तक बढ़ाया गया है. ध्यान हो कि पानी की आपूर्ति, अस्पताल तथा चिकित्सा संबंधी, बिजली आपूर्ति आदि जैसी आपातकालीन सेवाओं से संबंधित सरकारी दफ्तरों को इस आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है.

वही दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी चौथी पारी के 2 वर्ष पूरे होने पर बदले-बदले से दिखाई दिए। मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार शाम मंत्री तथा अधिकारीयों की बैठक बुलाई तथा स्पष्ट कर दिया कि सरकार उनके अनुसार चलेगी, अफसरशाही को हावी नहीं होने दिया जाएगा। सीएम ने मीटिंग में अधिकारीयों को चेताते हुए कहा कि उनके जारी निर्देशों का अधिकारीयों को पालन करना होगा। ऐसा नहीं हुआ तो अधिकारी को बदल दिया जाएगा।

रिश्तेदारों के कारण महाराष्ट्र में छिन चुकी है 2 मुख्यमंत्रियों की कुर्सी, अब संकट में घिरे 'उद्धव ठाकरे'

एक्शन में आए CM शिवराज, अधिकारीयों से बोले- 'सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत उसे...'

'भाई, एक बार घर आकर माँ से मिल लो..', सीएम योगी की बहन की भावुक अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -