एक्शन में आए CM शिवराज, अधिकारीयों से बोले- 'सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत उसे...'
एक्शन में आए CM शिवराज, अधिकारीयों से बोले- 'सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत उसे...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी चौथी पारी के 2 वर्ष पूरे होने पर बदले-बदले से दिखाई दिए। मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार शाम मंत्री तथा अधिकारीयों की बैठक बुलाई तथा स्पष्ट कर दिया कि सरकार उनके अनुसार चलेगी, अफसरशाही को हावी नहीं होने दिया जाएगा। सीएम ने मीटिंग में अधिकारीयों को चेताते हुए कहा कि उनके जारी निर्देशों का अधिकारीयों को पालन करना होगा। ऐसा नहीं हुआ तो अधिकारी को बदल दिया जाएगा।

मंत्रालय में चली 1 घंटे लंबी मीटिंग में सीएम शिवराज ने अपने डेढ़ वर्ष के आगामी प्लान का खाका भी पेश कर दिया। सीएम ने कहा कि जिलों के कलेक्टर देखें कि जल-जीवन मिशन का काम तरीके से क्रियान्वित हो रहा है या नहीं। नल लग गया तथा पानी नहीं पहुंचा यह नहीं होना चाहिए। 10 अप्रैल से जलाभिषेक अभियान का आरम्भ होगा। सीएम ने राशन माफिया, प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़े कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही सीएम ने बैठक में कहा है कि सरकार ई-वाऊचर की व्यवस्था आरम्भ करने जा रही है। इसके तहत जिसके लिए रुपया दिया जाएगा, उसे ही दिया जाएगा। फर्जीवाड़ा बंद होगा तथा कृषि विभाग की योजनाओं का फायदा किसानों तक पहुंचेगा। मिलावटखोरों के खिलाफ सरकार एक्शन के मूड में है। अधिकारीयों को मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। मंत्रालय में हुई मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कानून इंतजाम को लेकर कड़े निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को लॉ एंड आर्डर के मामले में टॉप पर लाने के लिए काम करना होगा। महिला अपराध, बेटियों के खिलाफ अपराध तथा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कानूनी प्रक्रिया अपना काम करेगी, मगर सजा इस प्रकार से होगी कि अपराधी अपराध करने से पहले सोचें।

'भाई, एक बार घर आकर माँ से मिल लो..', सीएम योगी की बहन की भावुक अपील

शपथ समारोह में 'गायब' हुआ मंत्री का iPhone, पोस्ट शेयर कर बोले- 'सावधान रहे...'

इस राज्य में लागू होगा 'भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013', CM ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -