'भाई, एक बार घर आकर माँ से मिल लो..', सीएम योगी की बहन की भावुक अपील
'भाई, एक बार घर आकर माँ से मिल लो..', सीएम योगी की बहन की भावुक अपील
Share:

लखनऊ: 18 वर्ष की आयु में घर त्याग देने वाले महंत योगी आदित्यनाथ इतिहास रचते हुए लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के CM बनने जा रहे हैं। सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जारी तैयारियों के बीच उनकी बहन ने एक भावुक अपील की है। योगी आदित्यनाथ की बहन शशि सिंह ने बुधवार को उनसे अपील करते हुए कहा है कि एक बार घर आकर मां से मिल लो। शशि ने उस समय को भी याद किया है जब योगी ने घर छोड़ा था। हाल ही में एक टीवी चैनल पर जब उन्हें चाय बेचती बहन की तस्वीर दिखाई गई थी, तब योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश की समस्त जनता ही उनका परिवार है।

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के अंतर्गत आने वाले पंचूर गांव में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने 18 वर्ष की आयु में घर छोड़ दिया था। उन्हें गोरखपुर के मठ में ही आदित्यनाथ नाम मिला था। योगी की बहन शशि सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि जब योगी ने घर छोड़ा था, तो उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह संन्यासी बनने जा रहे हैं।  उत्तराखंड के अपने गांव में चाय की एक छोटी सी दुकान चलाने वालीं शशि सिंह से जब सवाल किया गया कि यूपी के सीएम की बहन को चाय की दुकान चलाते हुए देखकर लोग कैसी प्रतिक्रिया देते हैं, तो उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार, परिवारवाद को पसंद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टियों में परिवार के सभी लोग सियासत में आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, 'यह हमारे परिवार में नहीं है... यह परिवारवाद हो जाता है। हम यह नहीं चाहते हैं, और वह भी यही कहते हैं, खुद कमाओ और खाओ। 

शशि से जब पूछा गया कि वह अपने भाई को क्या संदेश देना चाहती हैं, तो उन्होंने कहा कि वह अपने भाई से अपील करती हैं कि एक बार आकर मां से मुलाकात करें। शशि ने याद किया कि कैसे उन्होंने पिता से केवल परिवार की नहीं बल्कि दूसरों के बारे में भी सोचने की बात कही थी। इसके जवाब में पिता ने कहा था कि वह सिर्फ 85 रुपए कमाते हैं और दूसरों के बारे में सोचना संभव नहीं है। शशि के अनुसार, इस पर पिता ने कहा कि, 'हम देखें कि तुम क्या करते हो... अब योगी ने वह करके दिखा दिया है।' 

शपथ समारोह में 'गायब' हुआ मंत्री का iPhone, पोस्ट शेयर कर बोले- 'सावधान रहे...'

इस राज्य में लागू होगा 'भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013', CM ने किया ऐलान

दिल्ली नगर निगम चुनावों से पहले 'भाजपा' ने खेला बड़ा दांव, केजरीवाल की उम्मीदों को लग सकता है झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -