रिश्तेदारों के कारण महाराष्ट्र में छिन चुकी है 2 मुख्यमंत्रियों की कुर्सी, अब संकट में घिरे 'उद्धव ठाकरे'
रिश्तेदारों के कारण महाराष्ट्र में छिन चुकी है 2 मुख्यमंत्रियों की कुर्सी, अब संकट में घिरे 'उद्धव ठाकरे'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में संबंधियों को फायदा पहुंचाने की वजह से दो मुख्यमंत्रियों की कुर्सी छिन चुकी है। शिवसेना-बीजेपी गठबंधन के पहले सीएम मनोहर जोशी को अपने दामाद की वजह से सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी तो आदर्श हाउसिंग घोटाले में सास के नाम पर फ्लैट होने की वजह से अशोक चव्हाण को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उसके बाद अब वर्तमान सीएम उद्धव ठाकरे साले की वजह से खतरे में हैं।

वही मनोहर जोशी 1998 में प्रदेश के मुख्यमंत्री थे मगर दामाद गिरीश व्यास की वजह से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा था। उसके बाद मौजूदा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे सीएम बने थे। कहते हैं कि उस वक़्त पुणे में विद्यालय की एक जमीन का आरक्षण बदलकर जोशी के दामाद गिरीश के एक नजदीकी को दिया था। कुछ दिनों में ही भूखंड पर 10 मंजिली बिल्डिंग खड़ी हो गई थी। इसके लिए जोशी को सर्वोच्च न्यायालय की फटकार भी सुननी पड़ी थी।

वही दूसरी घटना अशोक चव्हाण की है जिन्हें दक्षिण मुंबई के कुलाबा में सेना के लिए आरक्षित जमीन पर बनी आदर्श हाउसिंग सोसायटी में सास का फ्लैट होने से सीएम पद छोड़ना पड़ा था। अब प्रवर्तन निदेशालय ने मनीलांड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर जुड़े 11 फ्लैट सीज कर दिए है, जिसका दाम 6.45 करोड़ है। इससे ठाकरे का खतरा बढ़ गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उद्धव के साले पर कार्रवाई एक हवाला कारोबारी मथुरा निवासी सीए नंदकिशोर चतुर्वेदी से कनेक्शन के कारण की है। चतुर्वेदी ने शेल कंपनी (छद्म कंपनी)  ‘हमसफर डीलर प्राइवेट लिमिटेड’ के माध्यम से श्रीधर पाटणकर की कंपनी श्री साईबाबा गृहनिर्मिति प्राइवेट लिमिटेड’ को कर्ज के नाम पर 30 करोड़ दिए थे। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे तथा बेटे आदित्य ठाकरे ने 2014 में कोमो स्टॉक एंड प्रापर्टीज नामक एक कंपनी बनाई थी। अब कंपनी का मालिक नंदकिशोर है। वही सीएम ठाकरे के साले के अकाउंट में रूपये स्थानंतरित कर रहा है।

एक्शन में आए CM शिवराज, अधिकारीयों से बोले- 'सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत उसे...'

'भाई, एक बार घर आकर माँ से मिल लो..', सीएम योगी की बहन की भावुक अपील

शपथ समारोह में 'गायब' हुआ मंत्री का iPhone, पोस्ट शेयर कर बोले- 'सावधान रहे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -