बड़ी खबर: AAP नेता के साले समेत 3 लोग हुए गिरफ्तार
बड़ी खबर: AAP नेता के साले समेत 3 लोग हुए गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले एन्टी करप्शन ब्रांच (ACB) ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। दिल्ली ACB ने रूपये लेकर पार्षद का टिकट बेचने के इल्जाम में आप MLA के साले और पीए सहित 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के पश्चात् अब पुलिस ये पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या इस प्रकार और लोगों से भी पैसे तो नहीं लिए गए।

मामला AAP की एक महिला कार्यकर्ता से जुड़ा है। ACB के अनुसार, इस महिला से पार्षद टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपए मांगे गए थे। गिरफ्तार किए गए अपराधी में मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी का साला ओम सिंह, पीए विशाल पांडेय और एक अन्य अपराधी प्रिंस रघुवंशी सम्मिलित हैं। ये मामला कमला नगर के वार्ड नम्बर 69 का है। यहां आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने AAP से पार्षद के टिकट की मांग की थी। शोभा का आरोप है कि MLA अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपये की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेशपति त्रिपाठी एवं 20 लाख रुपये वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे।

शोभा के अनुसार तय डील के मुताबिक बचे हुए 35 लाख रुपये सूची में नाम आने के पश्चात् देने थे। लिस्ट जारी होने के पश्चात् जब सूची में शोभा का नाम नहीं आया तो उन्होंने इस बात की शिकायत MLA अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओमसिंह से की। उसने पैसे वापस करने की बात कही। शिकायतकर्ता ने बाद में इसकी शिकायत ACB से की तथा साक्ष्य के रूप में रिश्वत देते वक़्त रिकॉर्ड किया वीडियो भी एजेंसी को प्रदान करवाया। शिकायत प्राप्त होने के पश्चात् ACB ने जाल बिछाया। 15 नवंबर की रात को ओम सिंह अपने साथी शिवशंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी के साथ घूस के 33 लाख रुपये लेकर शिकायतकर्ता के घर पहुंचा। यहां ACB ने एक स्वतंत्र गवाह की उपस्थिति में तीनों को कैश के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

BJP नेता ने शिवपाल को बता दिया 'राजनीतिक गुरु', बोले- 'आशीर्वाद लेने जाऊंगा'

'भारत का प्रत्येक व्यक्ति हिंदू है, जबरन किसी दूसरे धर्म को मनवाने की कोशिश नहीं': मोहन भागवत

'हमारा पैसा दो, वर्ना सत्ता छोड़ दो..' आखिर क्यों मोदी सरकार पर भड़की ममता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -