इस बार भी ईद की मिठास बढ़ाएगी दिलीप कुमार के नाम पर लॉन्च हुई 'दिलीप सेवई'
इस बार भी ईद की मिठास बढ़ाएगी दिलीप कुमार के नाम पर लॉन्च हुई 'दिलीप सेवई'
Share:

लखनऊ: बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार भले ही इस दुनिया में न हों. किन्तु उनकी याद किसी न किसी रूप में फैंस के जेहन में हमेशा रहेगी. ऐसा ही एक किस्सा है प्रयागराज की लोकप्रिय दिलीप सेवई का है, जो इस बार भी ईद की मिठास बढ़ाएगा. दिलीप सेवई का नाम 44 वर्ष पहले एक्टर दिलीप कुमार के नाम पर ही रखा गया था. 70 के दशक में आरम्भ हुई यह कंपनी और आज इसकी सेवई देश विदेश में ईद की मिठास बढ़ा रही है.  

दिलीप सेवई के मालिक तौसीफ ने कहा कि उनके दादा मोहम्मद हनीफ दिलीप कुमार साहब के बड़े प्रशंसक थे. 44 वर्ष पूर्व उनके दादा ने दिलीप कुमार साहब से पूछा कि क्या आपके नाम पर सेवई का नाम रख सकते हैं. इस पर दिलीप कुमार ने इजाजत दे दी. तभी से दिलीप सेवई का नाम पड़ा तथा आहिस्ता-आहिस्ता बड़ा ब्रांड बनता चला गया. यह सेवई देश ही नहीं खाड़ी देशों में भी सप्लाई की जाती है. इसके अतिरिक्त तौसीफ कहते हैं कि उनके दादा अपने हाथ से बनी सेवईं मुंबई लेकर गए तथा लोकप्रिय फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को दी थी तथा उन्हें यह बेहद पसंद आई. 

वही ईद से पहले इस ब्रांड की सेवई की मांग बहुत बढ़ जाती है. लोग दूरदराज से सेवई खरीदने आते हैं. व्यापारी मोहम्मद मुबारक बताते हैं कि वो प्रत्येक वर्ष दिलीप कुमार ब्रांड की सेवई बेचने के लिए ले जाते हैं. क्योंकि लोग दिलीप कुमार सेवई का नाम बहुत लोकप्रिय है तथा इसे खूब खाते तथा खिलाते हैं. 

ताजमहल में भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित करेंगे जगद्गुरु परमहंस

UP में लॉन्च हुआ ई-पेंशन पोर्टल, CM योगी ने 11 लाख पेंशनधारकों को दी बधाई

पुरानी बैटरियों को गलाकर MP में बनाया जा रहा था नकली सिंदूर, अचानक पहुंची पुलिस और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -