पुरानी बैटरियों को गलाकर MP में बनाया जा रहा था नकली सिंदूर, अचानक पहुंची पुलिस और...
पुरानी बैटरियों को गलाकर MP में बनाया जा रहा था नकली सिंदूर, अचानक पहुंची पुलिस और...
Share:

देवास: मध्यप्रदेश के देवास जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहां नकली सिंदूर बनाने का कारखाना मिला है। यहां पुरानी बैटरियों को गलाकर मशीनों के जरिए सिंदूर बनाया जा रहा था। पुलिस ने कंपनी में दबिश देकर काम बंद करवाया। पुलिस को सिंदूर जैसी नजर आने वाली लगभग 25 किलो ग्राम की 100 से ज्यादा बोरियां मिली है। बरामद सामग्रियों की अनुमानित दाम साढ़े 7 लाख रुपये बताया गया है।

खबर के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्र के अमोना में मौजूद एक कंपनी में पुरानी बैटरियों को गलाकर मशीनों के जरिए सिंदूर बनाया जा रहा था। पुलिस को सुचना प्राप्त हुई तो अफसर मौके पर पहुंचे। नकली सिंदूर बनाने वाली सामाग्रियों को बरामद किया। कंपनी में काम बंद करवाकर तहकीकात शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि मप्र वूलन मिल्स प्रालि कंपनी में पुरानी बैटरियों को जलाकर एवं गलाकर मशीनों के जरिए सिंदूर जैसा नजर आने वाला यह पदार्थ बनाया जा रहा था। यह पदार्थ जिन बोरियों में पैक हो रहा था उनमें न तो कुछ नाम था तथा न ही GST नंबर व न ही एमआरपी मार्कर था। 

फिलहाल औद्योगिक पुलिस ने शंका के आधार पर कार्रवाई की है। घटना में अन्य विभाग भी तहकीकात करेंगे, उसके बाद पता चलेगा कि यह कंपनी कब से इस तरह से सिंदूर जैसा लाल पदार्थ बना रही है तथा इसे कहां सप्लाय किया जाता है। पुलिस को सिंदूर जैसी नजर आने वाली लगभग 25 किलो ग्राम की 100 से ज्यादा बोरियां प्राप्त हुई है। बरामद सामग्रियों की अनुमानित कीमत तकरीबन साढ़े 7 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस कंपनी मालिक का पता लगाने में जुटी है।

सावधान: FREE ऐप के चक्कर में खाली हुआ महिला का बैंक अकाउंट, जानिए इससे कैसे बचे

साधुओं ने की 10 वर्षीय मासूम से हैवानियत, बच्ची का हुआ ये हाल

सामने आई अस्पताल की दीवार से लटकी युवती के शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -