आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से..

Aug 18 2018 02:49 PM
आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से..

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अब आगे आया SBI, दी पांच नई 5 सुविधाएं
तिरुवनंतपुरम। केरल में भारी बारिश और बाढ़ का कहर झेल रहे लोगों की मदद के लिए देश के विभिन्न राज्यों की सरकारों के बाद अब स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी सामने आ गया है। स्‍टेट बैंक ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दो करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की पेशकश की है। इसके साथ ही बैंक ने अपने 2.7 लाख कर्मचारियों से भी मुख्‍यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान करने का आग्रह किया है। 

अटलजी बीजेपी के लिए पिता तुल्य या चुनावी हथियार ?
नई दिल्ली: अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न, एक शानदार कवि और अटल इरादों वाले शख्स, जिन्होंने 16 अगस्त की शाम 5.5 बजे दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम साँसे ली. उसके बाद तो न्यूज़ चैनल्स और समाचार पत्र अटलजी की यादों से भर गए, राजनेताओं के बढ़ चढ़कर बयान आने लगे और सभी बड़ी हस्तियां राजनीति के इस प्रखर सूर्य को श्रद्धांजलि देने के लिए होड़ लगा बैठी. कोई उन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री कह रहा था, तो कोई उन्हें राजनीति का पितामह घोषित करने में लगा हुआ था. लेकिन इन सबके बीच सवाल ये उठता है कि पिछले 15 दिनों में जितने राजनेता अटलजी से मिलने पहुंचे, क्या पिछले 10 सालों में उनमे से किसी ने अटलजी का हाल जानने की ज़ेहमत उठाई.

महाराष्‍ट्र में सामने आया नया घोटाला, बाबू बना कमिश्‍नर, दागियों को मिला प्रमोशन !
मुंबई। महाराष्ट्र के भिवंडी में एक नया घोटाला सामने आया है जिसे सुन कर आपके होश उड़ जायेंगे। यह घोटाला सरकारी कर्मचारियों के प्रमोशन और ट्रांसफर से जुड़ा हुआ है। इसलिए इसे "ट्रांसफर घोटाला" नाम दिया जा रहा है। दरअसल भिवंडी महानगर पालिका ने कुल 36 कर्मचारियों के ट्रांसफर किए हैं। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी ट्रांसफर और प्रमोशन में घोटाला किया गया है.

राष्ट्रीय शोक को भुलाकर सिद्धू का पाकिस्तान जाना कितना उचित ?
इस्लामाबाद: भारत के पंजाब राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए हुए है. सिद्धू इमरान खान को पाकिस्तान चुनाव में मिली जीत के बाद से ही पाकिस्तान जाने के लिए लालायित थे, काफी विवादों के बाद में ही सिद्धू पाकिस्तान पहुंचा पाए हैं, लेकिन वहां पहुँच कर उन्होंने एक अन्य विवाद को पैदा कर दिया है. जैसे ही सिद्धू इस्लामाबाद पहुंचे, पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने उनका आगे बढ़कर और गले लगाकर स्वागत किया.

एशियाई खेल 2018 उद्घाटन समारोह: जानें समय और सब कुछ
जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में शनिवार यानि की आज  को 18वें एशियाई खेलों का रंगारंग समारोह के साथ आगाज होने वाला है. 18वें एशियाई खेलों की शुरुआत आधिकारिक तौर पर 19 अगस्त से शुरू होगी लेकिन उसके पहले आज उद्घाटन समारोह होने वाला है.  इंडोनेशिया के दो शहर जकार्ता और पालेमबांग में इन खेलों को खेला जाएगा. इंडोनेशिया में 18 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में एशिया के 45 देशों के लगभग 11,000 खिलाड़ी भाग लेंगे. इन सभी खिलाड़ियों के बीच 40 खेलों की 465 स्पर्धाओं में भिड़ंत होगी. इनमें से भारत ने 34 खेलों में अपनी भागीदारी तय की है.

ख़बरें और भी...

एयर इंडिया को पायलट्स ने दी काम ना करने की चेतावनी

यूपी की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएगी अटलजी की अस्थियां- योगी

अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भूटान के राजा और अन्य पड़ोसी देशों के नेता

दुनिया के लिए अशुभ और अटल जी के लिए शुभ था 13 नंबर