अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भूटान के राजा और अन्य पड़ोसी देशों के नेता

नई दिल्ली।  भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों की हस्तिया ही शामिल होने वाली है। इन हस्तियों में से एक भूटान के राजा जिग्मे केशर नामग्येल वांगचुक भी है।  वे अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके है। 

पकिस्तान के इस्लामाबाद से भी एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए निकल गया है। इसके अलावा बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका जैसे अन्य देशो के विदेश मंत्री एवं राज-दूत भी दिल्ली पहुंच गए है। 

अटलजी के निधन के बाद भी नहीं टली रेलवे की परीक्षा

अभी हाल ही में बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल हसन महमूद अली भी दिल्ली पहुंच गए है। नेपाल के विदेशी मामलों के मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली भी दिल्ली पहुंच गए है। इनके अलावा लाल कृष्ण आडवाणी और शिव सेना के चीफ उद्धव ठाकरे भी बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच गए है। 

अलविदा अटल : दिग्गज हस्तियों समेत आम जनता ने भी किए वाजपेयी के अंतिम दर्शन

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी का कल शाम दिल्ली के एम्स में पांच बज कर पांच मिनट पर निधन हो गया था। आज उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके शरीर को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में रखा गया है। 

ख़बरें और भी 

अटलजी के निधन पर अमेरिका में शोक, माइक पोम्पियो ने कहा हम भारत के साथ

अटल बिहारी वाजपेयी के आगे झुका विदेशी मीडिया : अलविदा अटल

परिवार संग बारात लेकर मुंबई आए निक जोनस

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -