यूपी की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएगी अटलजी की अस्थियां- योगी

Aug 17 2018 07:38 PM
यूपी की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएगी अटलजी की अस्थियां- योगी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी को आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम बिदाई दे दी गई है. उनके अंतिम संस्कार के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सहित कई बड़ी हस्तियां मौजूद थी. अटलजी को उनकी बेटी नमिता ने मुखाग्नि दी. 

चीनी दूतावास में भेड़ों का झुंड लेकर पहुंच गए थे वाजपेयी

उनके अंतिम संस्कार के बाद उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट ने घोषणा की है कि अटलजी के महान व्यक्तित्व को देखते हुए उनकी अस्थियां गंगा यमुना ताप्ती सहित उत्तर प्रदेश की सभी प्रमुख नदियों में विसर्जित की जाएगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में बताते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश अटलजी की कर्मभूमि रहा है, इस राज्य के हर क्षेत्र से उनका गहरा लगाव था. इसलिए उनके अवशेषों को राज्य की सभी प्रमुख नदियों में विसर्जित की जाएगी.

अलविदा अटलजी : राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए भारत रत्न अमर-अटल वाजपेयी

योगी ने कहा है कि ऐसा करने से उत्तर प्रदेश की जनता को भी उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने का अवसर मिलेगा.  इससे पहले दिल्ली में उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई थी, जो लगभग 2 घंटे तक चली थी, इस दौरान दिल्ली की 25 प्रमुख सड़कों को भी बंद कर दिया गया था. आपको बता दें की कल शाम 5.5 बजे दिल्ली के एम्स अस्पताल में अटलजी का निधन हो गया था, वे पिछले दो महीने से अस्पताल में भर्ती थे. 

खबरें और भी:-

चीनी दूतावास में भेड़ों का झुंड लेकर पहुंच गए थे वाजपेयी

मध्यप्रदेश में है अटल बिहारी वाजपेयी का मंदिर, रोज होती है पूजा-अर्चना

जब वाजपेयी को सुन आडवाणी ने कहा था मैं गलत पार्टी में आ गया