हेमंत सरकार का पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिलेगा फायदा?
हेमंत सरकार का पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिलेगा फायदा?
Share:

रांची: झारखंड में हेमंत सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश के पारा अध्यापकों को प्राप्त होने वाली मानदेय राशि में एकमुश्त 50 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। वहीं, जिन अध्यापकों ने टेट परीक्षा पास नहीं की है, उनका मानदेय 40 प्रतिशत तक बढ़ेगा। इसके साथ ही अनुकंपा पर नौकरी का भी फायदा प्राप्त होगा। प्रदेश के पारा शिक्षक अब सहायक अध्यापक के तौर पर जाने जाएंगे। वहीं, पारा शिक्षकों की नौकरी 60 वर्ष की आयु तक बनी रहेगी। 

वही हेमंत सरकार के 2 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस सरकार से प्रदेश के लोगों की बेहद उम्मीदें हैं। प्रदेश के 65 हजार पारा अध्यापक जो 12 माहों में 11 महीने धरने पर रहते थे। हमारी सरकार ने आंतरिक संसाधन को ध्यान में रखते हुए पारा अध्यापकों की मांगों को पूरा करते हुए उनके साथ आगे बढ़ने का काम किया है। अब 12 माहों में 11 माह ये शिक्षक स्कूल में दिखाई देंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सरकार 60 वर्ष आयु तक की नौकरी, 50 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी, अनुकंपा पर नौकरी, सरकारी आवास से लेकर अन्य कई दिक्कतों का समाधान करना चाहती है। मगर समाधान नियम संगत और प्रदेश की भलाई में होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश के अनुबंध कर्मियों के सड़कों पर उतरने से हल नहीं निकलेगा, बल्कि वार्ता से हल निकलेगा।

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -