आंगनवाड़ी के कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा, वेतन में हुई इतने प्रतिशत वृद्धि
आंगनवाड़ी के कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा, वेतन में हुई इतने प्रतिशत वृद्धि
Share:

गांधीनगर: आंगनवाड़ी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. 53 हजार से ज्यादा आंगनवाडि़यों में काम करने वाली हजारों कर्मचारियों को वेतनवृद्धि का तोहफा मिला है. वहीं, बढ़ा हुआ वेतन इसी चालू माह मार्च 2020 से लागू हो जाएगा. होली के त्‍योहार के पहले आई इस खबर से कर्मचारियों में खुशी को दोगुना कर दिया है. यहां जानिए किस स्‍तर के कर्मचारी को अब कितना वेतन मिलेगा और इससे कितने लोग लाभान्वित होंगे. गुजरात सरकार ने बजट में किए गए वादे को पूरा करते हुए शुक्रवार को राज्‍य की 53 हजार से ज्यादा आंगनवाड़ी में काम करने वाली कर्मचारियों के वेतन में 300 से 600 रुपए का वृद्धि कर दी है. आंगनवाड़ी वर्कर लंबे समय से वेतन बढ़ाए जाने की मांग कर रहीं थीं. वहीं, उपमुख्‍यमंत्री एवं वित्‍तमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को विधानसभा के नियम 44 के अंतर्गत सदन में घोषणा करते हुए बताया कि राज्‍य की आंगनवाड़ी, मिनी आंगनवाड़ी में काम करने वाली महिला कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी का फैसला किया गया है.

आंगनवाड़ी में काम कर रही 50 हजार से ज्यादा महिला कर्मचारियों को अब 7800 रु मासिक वेतन मिलेगा पहले उन्‍हें 7200 रु मिला करते थे. सरकार ने 600 रु प्रतिमाह की वृद्धि की है. इसके अतिरिक्त मिनी आंगनवाड़ी में काम करने वाली कर्मचारियों के वेतन में 300 रु की बढ़ोतरी की गई है अब उनहें मासिक 4400 रुपए मिलेंगे. सरकार ने घोषणा की है कि इससे राज्य की 53 हजार से ज्यादा आंगनवाड़ी कर्मचारियों को लाभ होगा. सरकार ने वेतन बढोतरी को मार्च 2019 से लागू करने की एलान किया है, एक साल के एरियर का सरकार तीन किश्‍त में भुगतान करेगी. सरकार की तिजोरी पर इस वेतन वृद्धि से 112 करोड रुपए का अतिरिक्‍त भार आएगा.

उपमुख्‍यमंत्री ने यह बताया कि राज्‍य की आंगनवाडि़यों में 53 हजार 29 महिला कर्मचारी कार्यरत हैं. गुजरात के लगभग 33 लाख बच्‍चे आंगनवाड़ी में पढ़ने के लिए जाते हैं. इस इंक्रीमेंट के पश्चात्  अब सरकार की तिजोरी पर सालाना 56 करोड़ रुपए का भार आएगा.

Coronavirus: ईरान से भारत आएंगे 300 भारतीय, संक्रमित होने की आशंका

यस बैंक को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

इन राज्यों में आने वाले 48 घंटो में हो सकती हैं भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -