यस बैंक को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

वित्तीय संकट से जूझ रहे यस बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक ने पैसा निकालने की ऊपरी सीमा निर्धारित कर दी है। इसके साथ ही इसके तहत खाताधारक अब यस बैंक से 50 हजार रुपये से ज्यादा रकम नहीं निकाल सकेंगे। वहीं  निकासी की यह सीमा तीन अप्रैल, 2020 तक लागू रहेगी। इसके अलावा केंद्रीय बैंक ने यस बैंक के निदेशक मंडल के अधिकारों पर रोक लगाते हुए एक महीने के लिए एसबीआई के पूर्व डीएमडी और सीएफओ प्रशांत कुमार की प्रशासक के रूप में नियुक्ति भी कर दी है। 

येस बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी : मुख्य आर्थिक सलाहकार
मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने येस बैंक के ग्राहकों के हितों की सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बैंक के जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है और बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। इसके साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद सुब्रमण्यम ने संवाददाताओं से कहा कि रिजर्व बैंक ने सही कदम उठाया है। सभी जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है। वहीं उन्होंने भरोसा दिलाया कि बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी। इसके साथ ही येस बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

पहले पीएमसी बैंक, अब येस बैंक: चिदंबरम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया, ‘‘भाजपा 6 साल से सत्ता में है। वहीं वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘पहले पीएमसी बैंक, अब येस बैंक। क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं? क्या अब कतार में कोई तीसरा बैंक है?’’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, लिखा 'नो यस बैंक'
राहुल गांधी ने यस बैंक को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। वहीं उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'नो यस बैंक। मोदी और उनके विचारों ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है।

यस बैंक का समाधान जल्दी हो जाएगा: शक्तिकांत दा
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि येस बैंक के संबंध में निर्णय व्यापक पैमाने पर लिया गया, इसका लक्ष्य वित्तीय तंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक येस बैंक के पुनरोद्धार के लिए बहुत जल्द एक योजना लाएगा।

सुप्रीम कोर्ट से हार्दिक पटेल को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर रोक 20 मार्च तक बढ़ाई

पंजाब की जेलों में इस जानलेवा बीमारी से कैदी हुए ​ग्रसित

भूमि अधिग्रहण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बोली ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -