शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा, 20 लाख कर्मचारियों को होगा 10 लाख रूपए का लाभ
शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा, 20 लाख कर्मचारियों को होगा 10 लाख रूपए का लाभ
Share:

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर अभी से मध्यप्रदेश में सियासी सरगर्मी शुरू हो गई है। भाजपा व् कांग्रेस की तरफ से मतदाताओं को लुभाने का काम अभी से शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ लगातार सरकार बनाने के लिए एक से बढ़कर एक वादें लोगों से कर रहे हैं। इसके जवाब में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्यप्रदेश के मतदाताओं को लुभाने का काम शुरू कर दिया है। इसको लेकर सीएम प्रदेश के 20 लाख कर्मचारियों को एक सौगात देने जा रहे हैं। 

दरअसल, एमपी के 20 लाख कर्मचारियों को शिवराज सरकार नये साल का तोहफा देने जा रही है। इसके अंतर्गत प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर मुख्यमंत्री आयुष्मान स्वास्थ बीमा योजना लाई जा रही है। इस योजना के लागू होने से प्रदेश के 20 लाख कर्मचारियों को कैशलैश इलाज की सुविधा मिल मिलेगी। मुख्यमंत्री आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना लागू हो जाने से सरकार प्रदेश के कर्मचारियों के साथ सेवानिवृत्त कर्मचारियों व उनके परिवारों को सामान्य इलाज के लिए पांच लाख रुपए और गंभीर इलाज के लिए दस लाख रुपए तक नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएगी। 

आपको बता दें कि प्रदेश के कर्मचारी लंबे समय से सरकार से नि:शुल्क इलाज की मांग करते नजर आ रहे थे। इससे पहले अब तक द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को स्वास्थ्य भत्ते के रूप में रुपए मिलते आये हैं, लेकिन शिवराज सरकार की इस योजना के बाद प्रदेश के 20 लाख कर्मचारी बीमार होने की स्थिति में प्रदेश व देश के बड़े अस्पतालों में अपना इलाज करा सकेंगे।

प्रवासी सम्मलेन को लेकर शिवराज की चर्चा, प्रवासियों का होगा भव्य स्वागत

मोबाइल टॉवर के रेडिएशन को लेकर रहवासियों ने प्रशासन से की शिकायत

'शाहरुख खान अपनी बेटी के साथ बैठकर दिखाएं फिल्म', 'पठान' पर भड़के गिरीश गौतम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -