UKSSSC पेपर लीक मामले में धामी सरकार का बड़ा एक्शन, आयोग का सचिव सस्पेंड
UKSSSC पेपर लीक मामले में धामी सरकार का बड़ा एक्शन, आयोग का सचिव सस्पेंड
Share:

देहरादून: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा (UKSSSC) लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। जानकारी के अनुसार, UKSSSC के सचिव संतोष बडोनी को अपनी जिम्मेदारियों में लापरवाही बरतने के इल्जाम में सस्पेंड किया गया है। इस आदेश को लेकर सरकार की तरफ से एक पत्र भी जारी कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि बडोनी ने अपने पदीय कर्तव्यों और दायित्वों को लेकर घोर लापरवाही और उदासीनता बरती है। 

दरअसल, UKSSSC पेपर लीक के मामले को लेकर राज्य में घमासान मचा हुआ है। हाल ही में UKSSSC के उम्मीदवारों ने इंसाफ की मांग करते हुए सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया था। दूर दराज से आए अभ्यकर्थियों ने राजधानी देहरादून में इंसाफ की मांग करते हुए नारे लगाए। अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि सीएम पुष्कर सिंह धामी लिखित आश्वासन दें कि ईमानदारी से परीक्षा पास कर नियुक्तियों की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों के साथ नाइंसाफी नही होगी और उन्हें नियुक्ति दी जाएगी।

जिसके बाद CM धामी ने हाल ही में रिव्यू मीटिंग की थी। इसमें मुख्यमंत्री धामी ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने ये भी कहा था कि जिन परीक्षाओं में अनियमितता के सबूत मिले हैं, उन्हें निरस्त करें और नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरू करें। मुख्यमंत्री धामी ने ये भी आदेश दिए थे कि जो परीक्षाएं साफ-सुथरी प्रक्रिया के साथ हो रही हैं, उन्हें बाधित नहीं किया जाना चाहिए।

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

भारत में ईसाईयों पर कौन कर रहा हमले ? सुप्रीम कोर्ट ने गृह मंत्रालय माँगा जवाब

किसानों से PM सम्मान राशि के पैसे वापस ले रही सरकार, जानें कांग्रेस के आरोपों में कितनी सच्चाई ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -