बिडेन ने हुवाईऔर जेडटीई को अमेरिका में कारोबार करने से रोकने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर किए
बिडेन ने हुवाईऔर जेडटीई को अमेरिका में कारोबार करने से रोकने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर किए
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने हुवाईऔर जेडटीई जैसी चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों को संयुक्त राज्य अमेरिका में नेटवर्क उपकरण लाइसेंस प्राप्त करने से रोकने वाले कानून को मंजूरी दे दी है । जेडडीनेट के अनुसार, राष्ट्रपति द्वारा अनुमोदित किए जाने से पहले, ' सुरक्षित उपकरण अधिनियम 2021 ' को  समर्थन मिला था ।

संघीय संचार आयोग (एफसीसी) ने पिछले साल संचार नेटवर्क के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों के रूप में Huawei और ZTE की पहचान की, जिससे अमेरिकी कंपनियों के लिए अपने उपकरण खरीदना अधिक कठिन हो गया । एफसीसी अब नए कानून के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक स्पष्ट जोखिम बन गया है और  उपकरणों के लिए किसी भी प्राधिकार आवेदन का आकलन या अनुमोदन करने के लिए मजबूर नहीं है । इस साल मार्च से एफसीसी कमिश्नर ब्रेंडन कैर ने इस कानून को पारित करने के लिए बार-बार अनुरोध किया है ।

ब्रेंडन कैर  ने कहा "एक बार हमने आकलन किया कि Huawei या अन्य कंपनी के उपकरणों के द्वारा डाटा चोरी की जांच के लिए  एक  राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम का गठन किया है, उसमे हमें पता चला की एक ही उपकरण को खरीदने के लिए कोई मतलब नहीं है  और संघीय धन के उपयोग के बिना हमारे संचार नेटवर्क में स्थापित किया जा सकता है । चिंता हमारे नेटवर्क में इन असुरक्षित उपकरणों की उपस्थिति है, नहीं वित्तपोषण के स्रोत के लिए उंहें खरीदने का उपयोग किया । राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के रूप में  चीनी कंपनियों में हुवाईऔर जेडटीई के अलावा हाइटेरा कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन, हांग्जो हिकविजन डिजिटल टेक्नोलॉजी कंपनी और दहुआ टेक्नोलॉजी कंपनी शामिल हैं ।

किसानों के हक में 'AAP' निकालेगी संकल्प यात्रा

रेसलर निशा और उसके भाई के हत्यारे कोच पवन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लोकगीतों की धुन बजते ही खुद काे रोक न सके मुख्यमंत्री, कलाकारों संग जमकर किया डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -