लोकगीतों की धुन बजते ही खुद काे रोक न सके मुख्यमंत्री, कलाकारों संग जमकर किया डांस
लोकगीतों की धुन बजते ही खुद काे रोक न सके मुख्यमंत्री, कलाकारों संग जमकर किया डांस
Share:

देहरादून: जनजाति समुदाय के स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा के जन्मदिन के मौके व उत्तराखंड प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून में तीन दिवसीय जनजाति महोत्सव चल रहा है। बृहस्पतिवार को केंद्रीय जनजाति कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा व सीएम पुष्कर सिंह धामी ने महोत्सव की शुरुआत की। इस के चलते लोकगीतों की धुन ने सीएम धामी को इतना आकर्षित किया कि वह स्वयं को थिरकने से नहीं रोक पाए।

वही सीएम ने कलाकारों के साथ नृत्य किया। इस के चलते हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। महोत्सव के चलते केंद्रीय जनजाति मंत्री ने सीएम के आग्रह के पश्चात् उत्तराखंड के सीमांत जिले चमोली तथा पिथौरागढ़ में जनजाति समुदाय के विद्यार्थियों के लिए दो नए एकलव्य विद्यालय खोलने व जनजातीय विद्यालयों में अध्ययनरत लगभग 5 हजार विद्यार्थियों को केंद्र की तरफ से टैबलेट प्रदान किए जाने का ऐलान किया। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री ने राज्य में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संग्रहालय की स्थापना के लिए जल्द ही प्रस्ताव भेजने को कहा। 

साथ ही बृहस्पतिवार को ओएनजीसी अंबेडकर मैदान में महोत्सव का विधिवत भव्य शुभारंभ किया गया। महोत्सव 13 नवंबर तक चलेगा। महोत्सव में उत्तराखंड की 5 जनजाति (जौनसारी, भोटिया, बुक्सा, थारू तथा राजी) सहित अन्य प्रदेशों के जनजाति समुदाय भी शामिल हो रहे हैं। महोत्सव का शुभारंभ करते हुए सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के 5 जनजाति समुदाय उत्तराखंड के विकास में अहम किरदार निभाते हैं। संस्कृति एवं परंपरा का संरक्षण हो या प्रकृति के साथ रहकर ज्ञान-विज्ञान की सीख देना हो, सभी इलाकों में जनजाति समुदाय उदाहरण पेश करते हैं।

देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस जिम्मेदार.., यूपी में ओवैसी की दहाड़

ड्रग्स की लड़ाई कंगना तक आई.. नवाब मलिक बोले- एक्ट्रेस ने ओवरडोज़ ले लिया है..

कांग्रेस में फिर सियासी खींचतान.., बिग बॉस सोनिया गाँधी से मिलने पहुंचे पायलट और बघेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -