बिडेन ने छात्र ऋण भुगतान का विस्तार किया, उधारकर्ताओं के लिए 'अतिरिक्त लचीलापन' प्रतिज्ञा की
बिडेन ने छात्र ऋण भुगतान  का विस्तार किया, उधारकर्ताओं के लिए 'अतिरिक्त लचीलापन' प्रतिज्ञा की
Share:

वाशिंगटन: बजट पर नजर रखने वालों और अर्थशास्त्रियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के हाल ही में संघीय छात्र ऋण पर विराम का विस्तार करने के फैसले पर गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की है, यह तर्क देते हुए कि इस तरह के एक अनपेक्षित कदम से मुद्रास्फीति के दबाव बढ़ सकते हैं।

"ऋण ठहराव का विस्तार करना डॉक्टरों और वकीलों के लिए एक विशाल विंडफॉल होगा, अधिक मुद्रास्फीति को खिलाना और देश की बैलेंस शीट को खराब करना," माया मैकगुइनेस, एक जिम्मेदार संघीय वित्तीय के लिए समिति के अध्यक्ष, एक बजट वॉचडॉग समूह ने कहा।

मैकगिनियस ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि स्नातक की डिग्री के साथ कॉलेज के स्नातकों के बीच बेरोजगार दर 2% है, जो पूर्व-महामारी के स्तर के अनुरूप है और पिछले दो दशकों में किसी भी समय के रूप में लगभग कम है। "ऋण फ्रीज असमान रूप से उन्नत डिग्री के साथ उच्च आय वाले अमेरिकियों का पक्ष लेता है," उसने कहा।

"कॉलेज की वहनीयता को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतर तरीका होना चाहिए." अमेरिका के पूर्व ट्रेजरी सेक्रेटरी लॉरेंस समर्स ने ट्विटर पर कहा कि छात्रों के ऋण भुगतान को "एक बार फिर" स्थगित करने का प्रशासन का निर्णय "नीतिगत दृष्टिकोण से समझाना बेहद मुश्किल है।

पिछले साल फरवरी से बढ़ती मुद्रास्फीति के खतरों के बारे में चेतावनी देने वाले समर्स ने कहा, "जहां भी कोई छात्र ऋण राहत पर खड़ा होता है, यह रणनीति प्रतिगामी, अनिश्चितता पैदा करने वाली, अप्राप्य और ऐसे समय में अनुपयुक्त है जब अर्थव्यवस्था को अधिक गर्म किया जाता है।

नाइजीरिया के नास्तिक को इस्लाम की निंदा करने के लिए 24 साल की कैद की सजा

पार्सल के लिए आई 97 तलवारे, देखकर अधिकारी भी रह गए दंग, जाँच में जुटी पुलिस

BJP के स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये खास मंत्र

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -