पार्सल के लिए आई 97 तलवारे, देखकर अधिकारी भी रह गए दंग, जाँच में जुटी पुलिस
पार्सल के लिए आई 97 तलवारे, देखकर अधिकारी भी रह गए दंग, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

मुंबई: लोग अपनी सुविधा के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवश्यकता के सभी चीजें मंगवाते हैं किन्तु एक व्यक्ति ने जो मंगवाया वो जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल महाराष्ट्र में कूरियर कंपनी में आए 3 भिन्न-भिन्न पार्सल के अंदर से 97 तलवारें, 2 कुकरी, तथा 9 मयान मिले हैं जिसके पश्चात् पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने 4 व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

प्राप्त खबर के अनुसार, DTDC नामक कूरियर कंपनी में कर्मचारियों को दो बॉक्स पर शक हुआ। उन्होंने इसकी खबर कंपनी के रीजनल मैनेजर रंजीत कुमार सिंह को दी जिसके पश्चात् प्रबंधक ने तत्काल पुलिस को खबर दी। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची तथा जब दोनों संदिग्ध बॉक्स की स्कैनिंग की गई तो शक बढ़ने पर बॉक्स को खोलने का निर्णय लिया गया। 

दोनों बॉक्स के खुलते ही पुलिस का सिर चकरा गया क्योंकि इन दोनों बॉक्स में 92 तलवार, 2 कुकरी, तथा 9 मयान बरामद की गई। तत्पश्चात, कूरियर भेजने वाले उमेश सुध (40 ग्रीन एवेन्यू, अमृतसर, पंजाब) तथा पार्सल की डिलीवरी लेने वाले अनिल होन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधी महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, एक बोरी के अंदर लपेटी हुई 5 अन्य तलवारें भी पुलिस टीम के हाथ लगी है जो मनिंदर खालसा फोर्स के द्वारा अमृतसर के रहने वाले आकाश पाटिल के पते पर भेजी गई थी। इन तलवारों को अवैध तरीके से खरीदने तथा बेचने वाले चारों अपराधियों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। कूरियर कंपनी के माध्यम से अवैध तरीके से प्राप्त हुए हथियारों के इस जखीरे को प्रदेश में होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पुलिस के अनुसार, बरामद हथियारों का कुल दाम 3 लाख 22 हजार रुपए है। वही इससे पहले भी ऐसे हथियार कूरियर कंपनी के माध्यम से दूसरे शहरों में पहुंचाए गए थे। अब पुलिस तहकीकात में जुटी हुई है कि उस समय इसका खरीदार कौन था।

आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -