अपनी पहली ही फिल्म से रातों-रात हिट हो गई थीं भूमिका चावला, सलमान खान के साथ आई थी नजर
अपनी पहली ही फिल्म से रातों-रात हिट हो गई थीं भूमिका चावला, सलमान खान के साथ आई थी नजर
Share:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री भूमिका चावला आज यानी 21 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। वह बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने अपनी पहली ही मूवी से बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी और ऑडियंस के दिलों को भी जीता। भूमिका चावला के बर्थडे के विशेष अवसर पर हम आपको उनके जीवन के बारे में कुछ विशेष बातें बताते हैं। 

भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त वर्ष 1978 में दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपने करियर का आरम्भ मॉडलिंग से किया था। इसके पश्चात् उन्होंने हिंदी, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी तथा पंजाबी फिल्मों में काम किया और बहुत सुर्खियां बटोरीं। भूमिका चावला ने अपने करियर का आरम्भ तेलुगू फिल्म युवाकुडु से की थी। इसके पश्चात् उन्होंने लंबे वक़्त तक तेलुगू और तमिल फिल्मों में काम किया।

वही भूमिका चावला ने वर्ष 2001 में तेलुगू फिल्म कुशी के लिए फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का अवार्ड हासिल किया था। उन्होंने बॉलीवुड में कदम एक्टर सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से रखा था। उनकी यह मूवी वर्ष 2003 में आई थी। इस मूवी में भूमिका चावला की भूमिका का नाम निर्जरा था, जो आज भी पसंद किया जाता है। बॉलीवुड में अपनी पहली की मूवी से भूमिका चावला बहुत लोकप्रिय हो गई थीं। तत्पश्चात, भूमिका चावला को कई बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। 

एयरपोर्ट के अंदर जा रहे सलमान को CISF ऑफिसर ने गेट पर ही रोका, सामने आई ये वजह

अफगानी होने के कारण बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री को लोगों ने किया था ट्रोल

तालिबान की 'हिंदुत्व' से तुलना... स्वरा भास्कर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -