MP: 2-3 दिन और नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
MP: 2-3 दिन और नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
Share:

भोपाल: जुलाई का महीना शुरू हो चुका है लेकिन अब तक पूरा मध्य प्रदेश भीषण गर्मी से बेहाल नजर आ रहा है. अब इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अभी गर्मी और सताएगी. मौसम विभाग के अनुसार 2 से 3 दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. बल्कि तेज धूप से तापमान में इजाफा ही होगा. हालाँकि 10 जुलाई से मौसम के बदलने की संभावना है. 10 जुलाई के बाद तेज़ बारिश हो सकती है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि मध्य प्रदेश में फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. बारिश के लिए 2 से 3 दिन का लोगों का इंतजार करना होगा.

आप सभी को बता दें कि फिलहाल मध्य प्रदेश में कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है. जी दरअसल बंगाल की खाड़ी में 10 जुलाई तक सिस्टम बन रहा है और सिस्टम बनने से 11 जुलाई से प्रदेश भर में तेज बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ 10 जुलाई से पहले कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. कहा जा रहा है दो दिन तक धार, उज्जैन, देवास, शाजापुर, बैतूल, हरदा, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों के अलावा रीवा संभाग में हल्की बारिश की उम्मीद है.

आपको यह भी बता दें कि प्रदेश भर में सबसे ज्यादा गर्म दतिया रहा. जी दरअसल दतिया में 41.3 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. वही नौगांव में 40.5 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. इसके अलावा ग्वालियर रायसेन, खजुराहो में 40.4 डिग्री, टीकमगढ़ 40 डिग्री, श्योपुर और शिवपुरी में 39.2 डिग्री, नरसिंहपुर 39 डिग्री, सतना 38.3 डिग्री, राजगढ़ 38.5 डिग्री, खरगोन 38 डिग्री, गुना 39.8 डिग्री, भोपाल 35.9 डिग्री, पचमढ़ी31 डिग्री, जबलपुर 36.6 डिग्री, इंदौर 33.3 डिग्री,सागर 37.8डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.

12 विधायकों के निलंबन के खिलाफ सदन के बाहर बीजेपी विधायक कर रहे प्रदर्शन

मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव ने बदला अपना नाम, बताया ये बड़ा कारण

बरखा दत्त के 'प्यार' में पड़कर आमिर ने किरण को दिया तलाक ! जानिए इस वायरल दावे की सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -