भोपाल नाव हादसा: प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर उतरा मछुआरा समाज, रखी ये मांग
भोपाल नाव हादसा: प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर उतरा मछुआरा समाज, रखी ये मांग
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खटलापुर घाट में गणेश विसर्जन के दौरान हुए हादसे के मामले में 4 मछुआरों के खिलाफ दर्ज की गई FIR का विरोध आरंभ हो गया है. कार्रवाई के खिलाफ राजधानी भोपाल के मांझी समाज की अगुवाई में मछुआरों ने मौन जुलूस निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया और SDM को ज्ञापन भी दिया.

मछुआरों ने छोटे तालाब के कालीघाट से मुख्यमंत्री आवास तक हाथों पर काली पट्टी बांधकर जुलूस निकालते हुए नाव हादसे पर की गई कार्रवाई का विरोध किया. इस जुलूस में बड़ी तादाद में कहार, भोई, ढीमर, बाथम, मल्हा, निषाद, मांझी और रायकवार समाज के लोग शामिल हुए थे. जुलूस को पुलिस ने कमलापार्क के पास बैरिकेड्स लगाकर रोका, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग कमला पार्क के पास ही धरने पर बैठ गए और यहां उन्होंने SDM को अपना ज्ञापन सौंपा और भोपाल कलेक्टर को हटाने की मांग के साथ ही मछुआरा समाज को दुर्गा विसर्जन में हिस्सा न लेने की भी चेतावनी दी. 

इस जूलूस में नाव हादसे में 6 लोगों की जान बचाने वाले नितिन बाथम भी शामिल हुए थे. नितिन ने हादसे में 4 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि वह समाज के लिए प्रशासन की तरफ से मिले सम्मान और सम्मान राशि दोनों को लौटा देंगे, क्योंकि समाज के लोगों पर गलत कार्रवाई की गई है. हादसे में उनकी कोई गलती नहीं थी .

उद्योग जगत ने वित्त मंत्री की घोषणा पर जताया सकारात्मक रूख

वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए किए कई बड़े ऐलान

2050 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने में भी आई जबरदस्त गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -