वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए किए कई बड़े ऐलान
वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए किए कई बड़े ऐलान
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही मंदी के कारण विपक्ष के निशाने पर आई सरकार पर अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए काफी दवाब है। सरकार की कई कोशिशों के बावजूद भी अर्थव्यवस्था की सेहत पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है। वित्त मंत्री की यह तीसरी प्रेस कांफ्रेस है। आइए जानते हैं वित्त मंत्री की बड़ी घोषणाओं के बारे में -

सरकार के अलावा LIC जैसे निवेशक भी डालेंगे पैसा, अफोर्डेबल हाउसिंग पर आसान ECB गाइडलाइंस, अफोर्डेबल मिडिल हाउसिंग के लिए फंड ,10 हजार करोड़ रुपये के फंड का एलान ,फ़ॉरेक्स लोन नियमों को आसान बनाया गया, एक्सपोर्ट अवधि को कम करने के लिए एक्शन प्लान ,नया प्लान दिसंबर तक लागू हो जाएगा ,एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए मेगा फेस्टिवल ,4 शहरों में आयोजित होगा मेगा फेस्टिवल एक्सपोर्ट, इंश्योरेंस के लिए हर साल 1700 करोड़ रुपये, सितंबर के अंत तक जीएसटी रिफंड ,छोटे टैक्स डिफ़ॉल्ट में मुकदमा नहीं ,19 सितंबर को PSU बैंकों के प्रमुख के साथ बैठक, इनकम टैक्स में ई एसेसमेंट स्कीम लागू किया बैंकों का क्रेडिट आउटफ्लो बढ़ा है, हम घर खरीदारों के लिए निर्यात और सुधार के बारे में बात करेंगे, कोर इंडस्ट्री में सुधार के संकेत, फिक्स्ड इन्वेस्टमेंट में में वृद्धि।

बता दें कि सरकार अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर लगातार विपक्ष के निशाने पर है। सरकार के मंत्री भी दबी जबान में इस बात को स्वीकार कर रहे हैं।

2050 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने में भी आई जबरदस्त गिरावट

मंदी का असरः इस फेमस मोटर कंपनी ने बंद किया उत्पादन

रेलवे उतरेगी शेयर बाजार में, नवरात्रि के दौरान लॉन्च होगा आईआरसीटीसी का आईपीओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -