इस शख्स की याचिका पर सुनवाई को लेकर SC हुआ खफा
इस शख्स की याचिका पर सुनवाई को लेकर SC हुआ खफा
Share:

भारत की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा गौतम नवलखा की जमानत याचिका पर विचार किए जाने को लेकर नाराजगी जताई है. खासकर तब जब शीर्ष अदालत नवलखा की ऐसी ही याचिका को खारिज करते हुए उन्हें तय समय पर आत्मसमर्पण करने को कह चुकी है. जनवरी, 2018 में पुणे जिले के कोरेगांव भीमा गांव में हुई हिंसा के सिलसिले में पुणे पुलिस ने नवलखा को अगस्त 2018 में दिल्ली स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया था. हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्रांजिट रिमांड के आदेश को दरकिनार कर दिया था.

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एडवाइजरी की जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा एवं जस्टिस एस. अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दो जून को दिए गए अंतरिम आदेश लागू रहेंगे. शीर्ष अदालत ने हाई कोर्ट के 27 मई के फैसले पर रोक लगा दी थी. हाई कोर्ट ने इस फैसले में नवलखा को दिल्ली के तिहाड़ जेल से मुंबई ले जाने में जल्दबाजी दिखाने को लेकर एनआइए की खिंचाई की थी. सुनवाई के दौरान एनआइए की ओर से उपस्थित अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अमन लेखी ने कहा कि निचली अदालत से रिकॉर्ड मंगवाना दिल्ली हाई कोर्ट के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है.

उत्तराखंड में मिले 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज

इसके अलावा अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अमन लेखी ने यह भी कहा कि कहा कि एनआईए ने नवलखा को मुंबई ले जाने में जल्दबाजी नहीं दिखायी है क्योंकि निचली अदालत इस संबंध में पेशी वारंट जारी कर चुकी थी. पीठ ने कहा, 'जब हमने समान आधार पर नवलखा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें समर्पण करने को कहा था तो दिल्ली हाई कोर्ट को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करने का क्या अधिकार है.' पीठ ने याचिका की एक प्रति नवलखा को मुहैया कराये जाने का आदेश देते हुए कहा कि मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी. साथ ही कहा कि अगले आदेश तक अंतरिम आदेश ही प्रभावी होंगे. 

चीन विवाद पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ना कोई हमारी बॉर्डर में घुसा, ना ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में...

प्रवासी मजदूरों को घर भेजने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात

चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी, पीएम मोदी के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -