चीन विवाद पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ना कोई हमारी बॉर्डर में घुसा, ना ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में...
चीन विवाद पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ना कोई हमारी बॉर्डर में घुसा, ना ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में...
Share:

नई दिल्ली: गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों के बीच हाल ही में हिंसक संघर्ष देखने को मिला था. जिसके बाद चीन के मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक की. इस बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा है कि न वहां कोई हमारी बॉर्डर में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है.

सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने सभी सियासी पार्टियों को आश्वस्त किया कि हमारी सेनाएं, सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि न तो वहां कोई हमारी बॉर्डर में घुसा हुआ है और न ही हमारी किसी पोस्ट किसी दूसरे ने कब्जे कर रखा है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए किन्तु जिन्होंने भारत माता की ओर आंख उठाकर देखा था, उन्हें वो सबक सिखाकर गए. पीएम मोदी ने कहा कि विकास हो, एक्शन हो, काउंटर एक्शन हो, जल-थल-नभ में हमारी सेनाओं को राष्ट्र की रक्षा के लिए जो करना है, वो कर रही है. आज हमारे पास ये ताकत है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की ओर आंख उठाकर भी नहीं देख सकता. आज भारत की सेनाएं, विभिन्न सेक्टर्स में, एक साथ मूव करने में भी सक्षम है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सालों में देश ने अपनी सरहदों को सुरक्षित करने के लिए, बॉर्डर एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को प्राथमिकता दी है. हमारी सेनाओं की दूसरी जरूरतों, जैसे फाइटर प्लेन, आधुनिक हेलीकॉप्टर, मिसाइल डिफेंस सिस्टम आदि पर भी हमने बल दिया है. नए बने हुए इंफ्रास्ट्रक्चर के कारण खासकर एलएसी में अब हमारी पेट्रोलिंग की क्षमता भी बढ़ गई है.

सोने और चांदी चमके, जानें नया भाव

क्या AGR बकाया को लेकर वोडाफोन आइडिया की बढ़ने वाली है मुश्किल ?

इंश्‍योरेंस प्‍लान खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -