Video: किसान यूनियन के अध्यक्ष भानु प्रताप बोले- 'भारत बंद' एक आतंकी करतूत, इसमें कोई सहयोग न करे...

नई दिल्ली: भारत बंद के कारण दिल्ली-NCR में लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है, किन्तु इसका असर अन्य क्षेत्रों जैसे कारोबारियों-व्यापारियों पर नहीं है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बॉर्डर्स को छोड़कर बाकी इलाकों में भारत बंद का असर बिल्कुल भी नहीं है। स्कूल, कालेज, दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान सब कुछ खुले हुए हैं। वहीं गाजीपुर में कुछ किसान नेताओं को हिरासत में लेकर बस से पुलिस लाइन भेजा गया है। वहीं, नागपुर में संयुक्त किसान मोर्चा के प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्ती लोगों की दुकानें बंद करवाईं।

 

वहीं, बिहार में बंद समर्थकों ने पटना जंक्‍शन के पास वाहनों में तोड़फोड़ की और अशोक राजपथ पर आगजनी कर जमकर बवाल काटा। दरभंगा में बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस को रोक दिया। यही नहीं, हाजीपुर में लालू यादव की पार्टी राजद के कार्यकर्ताओं ने आगजनी तथा सड़कों पर निकले रिक्‍शा ड्राइवर्स के साथ मारपीट भी की।  इस बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने संयुक्त किसान मोर्चा के 'भारत बंद' को आतंकी हरकत करार दिया है। एटा में सोमवार (सितंबर 27, 2021) को प्रेस कांफ्रेंस  करते हुए भानु प्रताप सिंह ने कहा कि भारत बंद का कोई सहयोग ना करें। इसका विरोध करें। उन्होंने कहा कि ऐसे संगठन जो आतंकी गतिविधियों में लिप्त हैं,  सरकार उन्हें दबाने का प्रयास करे।

भानु प्रताप सिंह ने कहा कि, 'इसमें किसान का क्या लाभ है? मैं ये पूछना चाहता हूँ। जो भारत बंद का आह्वान कर रहे हैं, वो सिर्फ ये बता दें कि हम किसानों के किस फायदे के लिए ये कर रहे हैं? जैसे आतंकवादी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा किया है, उस तरह की गतिविधियों को ये लोग आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए भारतीय किसान यूनियन भानु के समस्त पदाधिकारियों से और ब्लॉक से लेकर सभी को अपील करता हूँ कि भारत बंद का समर्थन न करें। भारत बंद का सब लोग विरोध करें और सरकार से भी ये निवेदन करना चाहता हूँ कि ऐसे संगठन, जो आतंकवादी गतिविधियों (26 जनवरी से हम देख रहे हैं) में शामिल हैं, उन्हें सरकार दबाने का प्रयास करें। भानु प्रताप सिंह की ये उत्तर प्रदेश सरकार से, सभी राज्यों की सरकार से और केंद्र सरकार से माँग है।' 

वित्त सचिव ने किया खुलासा- कब होगी LIC के IPO की लिस्टिंग

डीजल की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या है भाव?

जम्मू-कश्मीर में 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -