भारत बन्द का गुब्बारा फुलने से पहले ही हुआ पंक्चर, विपक्ष  में नहीं दिखी एकता
भारत बन्द का गुब्बारा फुलने से पहले ही हुआ पंक्चर, विपक्ष में नहीं दिखी एकता
Share:

नई दिल्ली - संसद में एक सप्ताह तक हंगामा करने के बाद विपक्ष खास तौर से वाम दलों ने आज सोमवार को भारत बन्द का आव्हान किया तो जरूर, लेकिन विपक्षी दलों में एकजुटता नहीं होने से यह वाम मोर्चे के आव्हान पर केरल, बंगाल और त्रिपुरा में बंद तक सीमित रह गया है, जबकि कांग्रेस ने इसे 'जन आक्रोश दिवस' के रूप में मनाने की घोषणा की है. उधर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वे बंद के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. कुल मिलाकर विपक्ष द्वारा आहूत भारत बन्द का गुब्बारा फुलाने से पहले ही पंक्चर हो गया है.

गौरतलब है कि नोटबन्दी को लेकर आम जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए विपक्ष ने आज 28 नवंबर सोमवार को भारत बन्द का आव्हान किया था, लेकिन इस मुद्दे पर विपक्ष एकजुट नहीं दिखा. जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने नोटबन्दी के विरोध में प्रदर्शन की बात कही है, वहीँ वाम मोर्चे ने केरल, बंगाल और त्रिपुरा में बंद का आह्वान किया है, क्योंकि लेफ्ट पार्टियों का इन तीनों राज्यों में मजबूत जनाधार है.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नोटबंदी के विरोध में कोलकाता में दोपहर 1 बजे मार्च निकालेंगी,.वहीँ आम आदमी पार्टी राजधानी दिल्ली के सेंट्रल पार्क में विरोध प्रदर्शन करेगी. खास बात यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू इस विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं होगी, क्योंकि नीतीश ने नोटबन्दी का समर्थन किया है.

उधर ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के भी विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा नहीं लेगा. पार्टी के प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है. जबकि कांग्रेस ने रविवार को स्पष्ट किया कि उसने सोमवार को 'भारत बंद' का आह्वान नहीं किया है, लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि यह स्पष्ट है कि देश एकजुट है और नोटबंदी पर हमारे साथ है. कुछ ही दल हैं, जिन्होंने भारत बंद का समर्थन किया है. पहले जो आवाज उठा भी रहे थे वो अब डर से पीछे पलट रहे हैं.केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि विपक्ष को नोटबंदी के मुद्दे पर गुस्सा होने का कोई औचित्य नहीं है.

ममता ने कहा- नोटों के मामले में हमसे भेदभाव 

अमर सिंह ने किया पीएम मोदी का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -