जन्मदिन के दिन भजन लाल शर्मा ने ली CM पद की शपथ, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा बने उपमुख्यमंत्री
जन्मदिन के दिन भजन लाल शर्मा ने ली CM पद की शपथ, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा बने उपमुख्यमंत्री
Share:

जयपुर: राजस्थान में नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है। राष्ट्रगान के साथ समारोह की शुरुआत हो गई है। भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भजन लाल के साथ ही दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

वहीं इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और भारतीय जनता पार्टी शासित कई प्रदेशों के सीएम भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम का हिस्सा बनने को जयपुर आए हैं। भजन लाल ने जन्मदिन के मौके पर शपथ ग्रहण से पहले जयपुर के गोविंद देव मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की और फिर घर पर अपने माता-पिता के पैर धोकर उनसे आशीर्वाद लिया। भजन लाल शर्मा को जयपुर में हुई भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में सीएम चुना गया था। 

शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए तथा तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम बृहस्पतिवार देर रात तक काम जारी रहा। कार्यक्रम में बड़े आंकड़े में लोग नजर आए है। कार्यक्रम से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है। इनमें भारतीय जनता पार्टी के झंडे और होर्डिंग कटआउट समेत केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है। 

घर छोड़ने के बहाने कार में 10 वर्षीय मासूम के साथ किया गैंगरेप, हुए गिरफ्तार

पीरियड्स में पेड लीव पर स्मृति ईरानी ने कही ये बात, आखिर क्यों उठाया गया ये मुद्दा...?

ब्रिज पर स्टंट करने वालों की हरकत से एक्शन में आई दिल्ली पुलिस, उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -