sawan month 2018 : इस तरह पूजा देवों के देव महादेव को तो हर तरह की खुशी होंगी आपके क़दमों में

Aug 23 2018 04:34 PM
sawan month 2018 : इस तरह पूजा देवों के देव महादेव को तो हर तरह की खुशी होंगी आपके क़दमों में

सावन के महीने में  भगवान शिव की पूजा का बड़ा महत्व होता हैं. क्योंकि सावन का महीना शिव को सबसे अधिक प्रिय होता हैं और इस महीने में किये गए उपाय भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में आ रही सभी समस्याओं को दूर करेंगे और आपके जीवन को पूरी तरह खुशहाल क्र देंगे. तो चलिए जानते हैं सावन में किये जाने वाले कुछ सकारात्मक उपायों के बारे में...

-भगवान शिव की पूजा से बढ़ाए आमदनी...

सावन के महीने में किसी भी दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और उस शिवलिंग की यथा विधि पूजा करें. इसके बाद इस मंत्र "ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं" का 108 बार जप करें. ध्यान रहें कि प्रत्येक मंत्र के साथ बिल्वपत्र पारद शिवलिंग पर चढ़ाते रहें. साथ ही आप बिल्वपत्र के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें. अंतिम 108वां बिल्वपत्र को शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें तथा उसे अपने पूजन स्थान पर रखकर प्रतिदिन आप उसकी पूजा करें. 

-संतान सुख के लिए करें यह चमत्कारिक उपाय...

सावन माह में किसी भी दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद भगवान शिव की विधिपूर्वक पूजा करें. साथ ही पूजा के बाद आप गेहूं के आटे से 11 शिवलिंग बनाएं. इसके बाद अब प्रत्येक शिवलिंग का शिव महिम्न स्त्रोत से जलाभिषेक भी करें. आप इस प्रकार 11 बार जलाभिषेक करती रहें. ध्यान रहें कि उस जल का कुछ भाग प्रसाद के रूप में भी ग्रहण करें. यह प्रयोग लगातार 21 दिन तक करें. गर्भ की रक्षा के लिए और संतान प्राप्ति के लिए गर्भ गौरी रुद्राक्ष भी धारण करें. बता दें कि रूद्राक्ष को शुभ दिन में और शुभ समय में ही धारण करें.
 

यह भी पढ़ें...

 

ये छोटी-छोटी गलतियां फेर देंगी पूरे सावन महीने की मेहनत पर पानी

केवल व्रत के लिए नहीं कपडों के रंगों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है सावन का महीना

सावन के अंतिम सात दिनों में करें 7 उपाय, होगा लाभ

सावन के अंतिम सोमवार में बन रहा खास योग

?