बैतूल: सप्ताह में 6 दिन खुलेगी शहर की दुकानें, प्रशासन ने बनाई ये व्यवस्था
बैतूल: सप्ताह में 6 दिन खुलेगी शहर की दुकानें, प्रशासन ने बनाई ये व्यवस्था
Share:

बैतूल: मध्यप्रदेश में अब कोरोना का कहर कम हो गया है। ऐसे में अब तक कई जिले अनलॉक हो चुके है और कई जिलों में पूरी अनलॉक की तैयारी भी हो चुकी है। अब इन सभी के बीच बैतूल जिले में कोठी बाजार और गंज के मुख्य बाजार की दुकानें खुलने के आदेश जारी हुए हैं। यह दुकाने 7 जून सोमवार से खुल जाएगी। बताया गया है कि इसमें सप्ताह के सभी 6 दिन दुकानें खोली जाएंगी। हाल ही में इस संबंध में, प्रशासन ने बीते शनिवार को बैठक की और बैठक के बाद बाजार की दुकानें खोलने के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है। इस व्यवस्था के तहत ही आदेश जारी किए गए हैं।

आइए बताते हैं आदेश के तहत किस तरह शहर की दुकानें खोली जाएंगी- ​​​​​​​

सोमवार, बुधवार और शुक्रवार : लकड़ी, फर्नीचर, बर्तन, फुटवेयर, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल शॉप, सैलून, ब्यूटी पार्लर, टेलर की लगभग 450 दुकानें खुलेंगी। इनमें 200 दुकानें काेठी बाजार में और 150 दुकानें गंज में हैं। अन्य दुकानें सदर और हमलापुर की रहेंगी।

मंगलवार, गुरुवार और शनिवार : ज्वैलरी, किराना , जनरल स्टोर्स, हार्डवेयर, निर्माण सामग्री, साइकिल स्टोर्स, ऑटो मोबाइल और रिपेयरिंग की लगभग 450 खुलेंगी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, नई व्यवस्था के लिए जारी आदेश के तहत प्रशासन ने दुकानें बंद करने का समय एक घंटा बढ़ाया है। अब दुकानें शाम 4 बजे नहीं बल्कि शाम 5 बजे बंद होगी। ऐसा होने से दुकानदारों को सामान समेटने में समय मिलेगा।

वहीं दूसरी तरफ बैतूल जिले के कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस का कहना है कि, बाजार की लगभग 1200 दुकानों काे खाेलने और बंद रखने की नई व्यवस्था बनाकर लागू की है। पशु आहार, आटा चक्की, खाद-बीज, कृषि उपकरण, फोटोकॉपी, स्टेशनरी, आटा चक्की जैसी जरूरी चीजाें की दुकानें सप्ताह के 6 दिन खुली रखने का शेड्यूल लागू किया है। जिससे दुकानों को खोलने में एक दिन का अंतराल मिलेगा।

रतलाम: कलश यात्रा में उमड़ी भीड़ मामले में एएसआई निलंबित

कैप्सूल में हीरे भरकर करते थे तस्करी, 8 गिरफ्तार

लेडी गागा के साथ अपने पहले हिट गीत "स्मेली कैट" को लेकर लिसा कुड्रो ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -