कैप्सूल में हीरे भरकर करते थे तस्करी, 8 गिरफ्तार
कैप्सूल में हीरे भरकर करते थे तस्करी, 8 गिरफ्तार
Share:

बैतूल: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संकट अब कम होने लगा है लेकिन इस बीच अपराध के मामले कम नहीं हुए हैं। दिन पर दिन कोई ना कोई अप्रत्याशित घटनाओं का जिक्र सामने आ ही जाता है। इन दिनों प्रदेश में आपराधिक गतिविधियों का सिलसिला भी जारी है। अब इसी बीच पुलिस ने छिंदवाड़ा के व्यापारी के साथ हुई लूट के मामले में हीरों की तस्करी करने वाली गैंग के 8 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत हीरों की तस्करी करने वाली गैंग के 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला- जी दरअसल बीते दिनों ही छिंदवाड़ा के व्यापारी प्रिंस सोनी के साथ बड़ी गंभीर वारदात हुई है। इस वारदात के अनुसार व्यापारी 31 मई को आरोपियों से हीरे खरीदने बैतूल आया था। यहाँ आरोपियों से हीरे खरीदने को लेकर 2।50 लाख रुपए सौदा पक्का हुआ था और इसमें व्यापारी ने और हीरे खरीदने की बात कही थी। ऐसे में दोपहर करीब 3 बजे प्रिंस दोबारा बताई जगह पर पहुंचा। यहाँ आरोपियों ने फिर उसे हीरे दिखाए और जांच-परख के बाद प्रिंस ने कहा कि 'ये हीरे उच्च क्वालिटी के नहीं हैं।' उसके बाद उनके बीच विवाद हो गया जिस पर आरोपियों ने कट्टा अड़ाकर व्यापारियों से 2।50 लाख रुपए नकद समेत पांच असली के हीरे लूट लिए और फरार हो गए।

यह सब होने के बाद व्यापारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाले है। इनमे शुक्रवार रात पुलिस ने आरोपी करण पिता शांतिलाल झारखंडे के घर दबिश दी और उसके यहां से उक्त माल भी जब्त किया गया।

उसके बाद आरोपी करण के निशान देही पर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिले की एसपी सिमाला प्रसाद का कहना है कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, आरोपी महाराष्ट्र के नागपुर के सराफा व्यापारी से हीरे लाते थे। उसके बाद हीरे को दवा के कैप्सूल में भरकर सप्लाई किया जाता था। इसके लिए आरोपी कैप्सूल में से दवा निकाल लेते थे। उसके बाद इसमें हीरे डालकर सप्लाई करते थे। कैप्सूल देखने पर पुलिस भी नहीं रोकती थी।

शादी में हुई हर्ष फायरिंग, आठ साल के बच्चे को लगी गोली

प्रेग्नेंसी एन्जॉय करती दिखीं चारु आसोपा, शेयर किया डांस का वीडियो

मीडिया से चर्चा के दौरान राखी सावंत को घूर रहा था शख्स, भड़की एक्ट्रेस ने किया कुछ ऐसा की रह गए सब दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -