बेतला नेशनल पार्क बाघिन की मौत, जांच में अधिकारीयों की टीम
बेतला नेशनल पार्क बाघिन की मौत, जांच में अधिकारीयों की टीम
Share:

लातेहार: बरवाडीह स्थित बेतला नेशनल पार्क में बीते शनिवार यानी 15 फरवरी 2020 रात को एक बाघिन का शव बरामद किया गया. वहीं यह बात अब भी रहस्य बनी हुई है कि बाघिन की मौत कैसे हुई, अधिकारी इसकी जांच में जुटे हुए हैं. हालांकि आशंका जाहिर की जा रही है कि नीलगाय से लड़ाई के दौरान बाघिन को चोट आई और उसकी मौत हो गई. उधर, घटना के बाद रविवार सुबह से ही बेतला नेशनल पार्क में पर्यटकों के भ्रमण पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है.

मिली जानकारी अनुसार इस बात का पता चला है कि घटनास्थल के आसपास के सभी इलाकों को पूरी तरह से सील कर विभाग के आलाधिकारी औऱ पशु चिकित्सक की विशेष टीम द्वारा जांच की जा रही है. पलामू व्याघ्र परियोजना क्षेत्र के निदेशक वाईके दास के अनुसार, बेतला नेशनल पार्क के रोड़ नंबर दो में शनिवार की रात लगभग 8 बजे पेट्रोलिग कर लौट रहे वनकर्मियों को सड़क किनारे बाघिन पड़ी दिखी.

वहीं यह भी कहा जा रहा ही उसमें कोई भी मूवमेंट नहीं होने पर वनकर्मियों द्वारा तत्काल सूचना विभाग के आलाधिकारियों को दी गई. सूचना पर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो पाया कि बाघिन की मौत हो चुकी है. वहीं मौजूद एक युवक ने बताया कि इस घटना की सभी पहलुओं की जांच फिलहाल की जा रही है. पोस्माॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा. बाघिन के शव को देख यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो लगभग 14 वर्ष की थी.

प्रेमी संग रंगरलियां मनाने से रोकता था पति, अवैध संबंधों की चाहत में पत्नी ने उठाया ये कदम...

रायबरेली के मिल एरिया में मिली सिर-कटी लाश

वैलेंटाइन डे के अगले ही दिन प्रेमी ने प्रेमिका को मार दी गोली, फिर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -