ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल पर बंगाल पुलिस का हमला
ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल पर बंगाल पुलिस का हमला
Share:

कोलकाता: बंगाल भाजपा ने निर्वाचन आयोग (EC) को पत्र लिखते हुए आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस के DCP साउथ ने भवानीपुर से उनकी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल पर ‘हमला और छेड़छाड़’ की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, निर्वाचन आयोग को सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि, 'हमारी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल, प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ. सुकांत मजूमदार, ज्योतिर्मय सिंह महतो और अर्जुन सिंह के साथ छेड़छाड़ और उन पर शारीरिक हमला किया गया है। यह पत्र आवश्यक कार्रवाई के लिए आपके तत्काल संज्ञान में लाने के लिए है। यह एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को रोकने के लिए और चुनाव के दौरान अशांति पैदा करने के मकसद से किया गया स्पष्ट उल्लंघन है।'

पत्र के अनुसार, घटना 23 सितंबर की है, जब भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल, सांसद सुकांत मुजुमदार, सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो और सांसद अर्जुन सिंह को लेकर चुनाव के बाद भड़की हिंसा के पीड़ित मानस साहा के शांतिपूर्ण अंतिम संस्कार के जुलूस के लिए निकली थीं। मानस साहा TMC द्वारा की गई हिंसा में जख्मी हो गए थे, बाद में उनकी मौत हो गई थी। भाजपा ने पत्र में बताया कि DCP साउथ आकाश मघारिया ने शांतिपूर्ण जुलूस को तोड़ते हुए सुकांत मजूमदार को खींचना, धक्का देना आरंभ कर दिया। उसी अधिकारी ने प्रियंका टिबरेवाल और वहाँ पर मौजूद महिलाओं के साथ भी अनुचित तरीके से छेड़छाड़ की। 

पत्र में कहा गया है कि, 'सत्ता में काबिज पार्टी के इशारे पर काम कर रहे एक सिविल सेवक द्वारा इस तरह का गैरकानूनी वर्ताव न सिर्फ हर गर्वित भारतीय का मनोबल तोड़ता है बल्कि IPC की धारा 166, 166A, 334, 354,336, 339,349, 350,351, 354, 354 (A) (B) और 355 के तहत कानून का भी उल्लंघन करता है।' पार्टी की माँग है कि DCP साउथ, आकाश मघरिया और मौके पर मौजूद कोलकाता पुलिस के अन्य अधिकारियों की शिनाख्त की जाए और उन्हें फ़ौरन चुनाव ड्यूटी से हटाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को सस्पेंड करने की भी माँग की।

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से भ्रष्टाचार मामले को लेकर सीएम नितीश ने माँगा स्पष्टीकरण

सीएम योगी बोले- दुनिया का हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन कहां जाएगा, संकट में भारत की तरफ ही देखेगा

जातिगत जनगणना नहीं कराने के केंद्र के फैसले पर भड़की मायावती, ट्वीट कर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -