बारूद के ढेर पर बंगाल ! स्कूल के पास 8 वर्षीय रहमान ने गेंद समझकर उठा लिया बम, अचानक हुआ धमाका और चली गई जान
बारूद के ढेर पर बंगाल ! स्कूल के पास 8 वर्षीय रहमान ने गेंद समझकर उठा लिया बम, अचानक हुआ धमाका और चली गई जान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल बारूद के ढेर पर बैठा प्रतीत होता है। यहाँ मैदान, सड़कों पर खेल रहे बच्चों को बम मिल जाने की घटना आम हो चुकी है, जिसे वो खेल-खेल में उठा तो लेते हैं, लेकिन इसकी कीमत उन मासूम बच्चों को जान देकर चुकानी पड़ती है। इस तरह के कई मामले बंगाल के विभिन्न हिस्सों से सामने आ चुके हैं। ऐसी ही एक हालिया घटना में दूसरी कक्षा के एक छात्र ने खुले में पड़े बम को गेंद समझकर उठा लिया, जिसमें विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। यह घटना गुरुवार (4 जनवरी) को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, चौडांगा गांव के 8 वर्षीय मुकलेसुर रहमान, जो चौडांगा प्राथमिक विद्यालय का छात्र है, ने दोपहर में किसी समय एक गेंद जैसी वस्तु देखी। उसने बम को गेंद समझकर उठाया और खेल-खेल में सामने एक दीवार पर फेंक दिया, जिससे जोरदार विस्फोट हुआ और उसकी जान चली गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय पुलिस और सूत्रों ने बताया कि यह घटना मध्याह्न भोजन अवकाश के बाद स्कूल समय के दौरान हुई. कई अन्य बच्चे घायल हो गए।

कुछ अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि यह घटना तब हुई जब लड़का स्कूल से घर लौटा और पास के एक तालाब के पास एक "धातु की वस्तु" पड़ी हुई देखी। मुकलेसुर को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। तीन अन्य घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय निवासी अंसार शेख ने कहा कि, “बम विस्फोट की आवाज सुनकर मैं मौके पर पहुंचा और देखकर हैरान रह गया। स्कूल के पास बम रखने का कृत्य अक्षम्य है।”  बताया जा रहा है कि इस घटना से स्थानीय लोग नाराज हैं। दौलताबाद पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया। 

बता दें कि, मुर्शिदाबाद बम विस्फोटों और बम बनाने के लिए कुख्यात है। राज्य में पंचायत चुनाव के बाद शहर में कई विस्फोट हुए थे, जिनमें कई लोग हताहत हुए थे और दर्जनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसी तरह की नवंबर 2023 में तीन बच्चों ने एक तालाब के पास पड़े बम को गेंद समझ लिया और उसे उठा लिया. वे इसे लेकर कहीं जा रहे थे, तभी यह गिरकर फट गया और तीनों बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए। इसी तरह सितंबर 2023 में सालार इलाके में खिलौना समझकर बम से खेलते समय एक बच्चे की मौत हो गई थी।  जून 2023 में मुर्शिदाबाद में खिलौना समझकर बम से खेलते समय पांच बच्चे घायल हो गए थे। इस तरह की तमाम घटनाओं के सामने आने के बावजूद राज्य की ममता बनर्जी सरकार की तरफ से इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। 

'मेरी जमीन नहीं दिलाई, अब मैं मरने वाला हूं', सल्फास की गोली खाकर थाने पहुंचकर बोला किसान, हुई मौत

'कर्नाटक में होगा गोधरा जैसा कांड !' कांग्रेस नेता के बयान से मचा बवाल, डैमेज कंट्रोल करने आए गृह मंत्री परमेश्वर

जिसने स्कॉर्पियो से मचाया था आतंक उसी बेटे से परेशान हुए BJP विधायक, बोले- 'मैं खुद दे चुका हूँ पुलिस जैसी थर्ड डिग्री...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -