सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का बड़ा राजनीतिक प्लान, इस मुद्दे को देगी हवा
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का बड़ा राजनीतिक प्लान, इस मुद्दे को देगी हवा
Share:

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को NRC बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस असम में  बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाने की तैयारी में है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को विधानसभा में एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा, जिसका राज्य के विपक्षी दल कांग्रेस और वाममोर्चा ने भी समर्थन किया है. स्वभाविक तौर पर भाजपा इस बात के विपक्ष में है.

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल, अस्पताल में भर्ती

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि बुधवार को विधानसभा में हुई बिजनेस एडवायजरी कमेटी की बैठक में सत्ता पक्ष व विपक्ष (कांग्रेस व वाममोर्चा) के बीच एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने को लेकर सहमति बनी. बताया जाता है कि एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने के दौरान तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सदन में मौजूद रहेंगी और बहस में हिस्सा लेंगी.सूत्रों ने बताया कि इस दिन विधानसभा में बंगाल में कभी भी एनआरसी लागू नहीं किए जाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

अस्पताल में नहीं हो सके टेस्ट, तो वापस जेल भेजे गए अमित जोगी

मंगलवार को इससे पहले वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने विधानसभा में एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव ला कर अविलंब इस पर चर्चा की मांग की थी. इस पर उन्हें कांग्रेस और राज्य सरकार में मंत्री शोभनदेव चटर्जी का समर्थन भी मिला था. शोभन ने कहा था कि इस राज्य में एनआरसी लागू करने की मांग को किसी भी शर्त पर पूरा नहीं किया जाएगा. इसके बाद बुधवार को विधानसभा में बिजनेस एडवायजरी कमेटी की बैठक हुई जिसमें प्रस्ताव लाने को लेकर सत्तारूढ़ दल के साथ वामो व कांग्रेस की ओर से रजामंदी जताई गई है.

मोटर व्हीकल एक्ट: यदि पुलिसकर्मी ने तोड़ा ट्रैफिक रूल, तो भरना होगा दोगुना जुर्माना

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: आज़म खान के परिवार पर भी कानून ने कसा शिकंजा, पत्नी को भेजा नोटिस

थाने में महिला के कपड़े उतारकर की गई पिटाई और प्राइवेट पार्ट पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -