आपकी अपनी लार के हैं अनेक फायदे, जान लें तो होंगी परेशानी दूर
आपकी अपनी लार के हैं अनेक फायदे, जान लें तो होंगी परेशानी दूर
Share:

आपकी सेहत के लिए बड़े बुजुर्ग कई तहर के नुस्खे बताते हैं. उन्हें आप अपनाते भी हैं और उनसे आपको कई फायदे भी होते हैं. ऐसे ही कुछ तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं जिनसे आपको लाभ होने वाले हैं. आप भी इस बात पर यकीन नहीं करेंगे कि इंसान के मुंह में बनती लार के भी ढेर लाभ होते हैं और उनके ही बारे में हम बताने जा रहे हैं. जी हाँ, सुबह की लार बहुत फायदेमंद होती है. इसका पूरा फायदा उठाने के लिए हमें बिना मुहं धोये ही उसका उपयोग करना चाहिए. यह एक औषधीय गुण है जो आपकी कई समस्याओं को खत्म करता है. अगर आप सुबह बिना मुंह धोये ही इसका उपयोग करते हैं तो आप भी जान सकते हैं इसके चमत्कारी फायदे. तो चलिए आपको भी ज्ञान दे दें थोड़ा जो आपके भी काम आने वाला है. 

जानिए लार के फायदें

* अगर आप सुबह-सुबह उठ के अपना लार जले हुए निशान पर लगाएंगे तो ऐसा करने से कुछ समय में दाग मिटने लगेगा.

* जब आंख आती है तो काफी दर्द होता है और आंखों से पानी भी आता है. अगर आप आंख पर लार लगाएंगी तो 24 घंटो के अंदर आंख सही हो जाती है.

* आंखें कमजोर पड़ने पर सुबह उठ के काजल की तरह लार लगाएं. ऐसा करने से आंखों की रोशनी तेज होती है और चश्मा लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ती.

* जब आप सुबह पानी पीते है तो रात भर जो मुंह में जमा लार होता है वो पानी के साथ मुंह में चला जाता है जो पेट के लिए बड़ा ही फायदेमंद है.

इन टिप्स से रखें अपने बच्चों को स्मोकिंग से दूर

एड़ियों के दर्द को इस तरह कर सकते हैं दूर

इस आसान से कर सकते हैं अपनी हकलाहट को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -