बीजिंग समेत इन शहरों में बरसा कोरोना का कहर, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद
बीजिंग समेत इन शहरों में बरसा कोरोना का कहर, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद
Share:

बीजिंग: दुनियाभर में वैश्विक महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस ने आज लाखों लोगों की जान ले चुका है. वहीं हर  दिन इस वायरस के कहर के आगे दुनियाभर में महामारी बढ़ती ही जा रही है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण लोगों का जीना मरना एक सा हो गया है. और तो और इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया में तबाही का माहौल बनता जा रहा है. वहीं अब तक मौत का आंकड़ा 4 लाख 28 हजार के पार पहुंच चुका है. 

बीजिंग के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लागू: कोरोना वायरस के एक नए समूह के मिलने पर चीन की राजधानी बीजिंग के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लागू किया गया है. एएफपी न्यूज एजेंसी ने यह खबर दी है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 839 लोगों की मौत: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 839 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 1,14,613 हो गया है. वहीं, वर्ल्डोमीटर के मुताबिक मौत का आंकड़ा शनिवार सुबह आठ बजे तक 1,16,825 पर पहुंच गया है और संक्रमितों की संख्या 21,16,922 हो गई है.

ब्राजील दूसरा सबसे प्रभावित देश: जानकारी के लिए हम बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ब्राजील संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है. जंहा इस बात का पता चला है कि ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी गई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका पहले स्थान पर है. 

सीमा विवाद का असर, भारत-चीन व्यापर में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट

कम हुआ ISIS का आतंक, अब इराक से अपनी सेना हटाने की तैयारी कर रहा अमेरिका

ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, बंद किए चीन का प्रोपेगेंडा फैलाने वाले 1.7 लाख खाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -