चुनाव से पहले बिहार में भाजपा को लगा झटका, दो बार के सांसद अजय निषाद ने थामा कांग्रेस का दामन
चुनाव से पहले बिहार में भाजपा को लगा झटका, दो बार के सांसद अजय निषाद ने थामा कांग्रेस का दामन
Share:

पटना: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुजफ्फरपुर से दो बार के सांसद अजय निषाद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। यह तब हुआ जब भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद को चुनाव टिकट दिया, जिन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में अजय निषाद ने 4 लाख 10 हजार से अधिक वोटों से हराया था।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद, निषाद ने कहा, "मैंने हमेशा पार्टी के अनुसार काम किया। उन्होंने (भाजपा) कहा कि सर्वेक्षण मेरे लिए अच्छा नहीं था। पार्टी के नेता (कांग्रेस पार्टी के) इसका फैसला करेंगे और मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।" इससे पहले मुजफ्फरपुर सांसद ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह बीजेपी के धोखे से सदमे में हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "आदरणीय जेपी नड्डा जी, भाजपा के विश्वासघात से आहत होकर, मैं पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।"

बिहार में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को आरा से, नित्यानंद राय को उजियारपुर से और गिरिराज सिंह को बेगुसराय से मैदान में उतारा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, सारण से राजीव प्रताप रूडी, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव का नाम भी सूची में है। संजय जयसवाल पश्चिम चंपारण से, अशोक कुमार यादव मधुबनी से, प्रदीप कुमार सिंह अररिया से, गोपाल जी ठाकुर दरभंगा से, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल महाराजगंज से, मिथिलेश तिवारी बक्सर से और शिवेश राम सासाराम से चुनाव लड़ेंगे। बिहार में सभी सात चरणों में 40 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। पहले चरण में चार सीटों पर वोटिंग होगी. राज्य में चरण 2 से चरण 5 तक प्रत्येक में 5 सीटों पर मतदान होगा। चरण 6 और 7 में, प्रत्येक में 8 सीटों पर चुनाव होंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी, जेडीयू (जनता दल-यूनाइटेड) और एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर बढ़त बनाकर जीत हासिल की. इस बीच, राजद (राष्ट्रीय जनता दल), कांग्रेस (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) और आरएलएसपी (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) के नेतृत्व वाला महागठबंधन केवल एक सीट सुरक्षित करने में कामयाब रहा।

मनी लॉन्डरिंग मामले में AAP सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, जानिए अदालत में क्या बोली ED ?

'गठबंधन का नाम INDIA क्यों रखा ? 7 दिन में जवाब दो..', विपक्षी दलों को कोर्ट का आदेश

प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन PFI की राजनितिक विंग का कांग्रेस को खुला समर्थन ! भाजपा ने राहुल गांधी से पुछा- ये क्या रिश्ता ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -